Bihar News: बिहार में पुलों के बाद अब सड़कों की बारी, कई जगहों पर रोड टूट गई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325515

Bihar News: बिहार में पुलों के बाद अब सड़कों की बारी, कई जगहों पर रोड टूट गई

Bihar News: बिहार में टूटते पुलों के बीच बेगूसराय और नालंदा जिले से सड़क धंसने का मामला सामने आया है. बेगूसराय में डीएम ऑफिस के सामने की सड़क टूट गई तो सिलाव प्रखंड के भूई रोड से गोरमा गांव जाने वाली सड़क धंस गई. 

बिहार में अब सड़कें धंसी (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार में गिरते पुलों पर मचे घमासान के बीच अब भ्रष्टाचार के कारण सड़कें भी दम तोड़ती नजर आ रही हैं. इसी कड़ी में प्रदेश में पहली बारिश में कई जगहों पर सड़कें टूट गईं या धंस गईं. बेगूसराय में तो डीएम ऑफिस के ठीक सामने की सड़क एक से दो फीट टूटकर जमीन में समा गई है. डीएम ऑफिस के सामने की सड़क टूटने पर अधिकारियों में खलबली मची हुई है. वहीं स्थानीय लोग इसे भ्रष्टाचार का आईना बता रहे हैं. लोगों ने कहा कि जिलाधिकारी के ऑफिस के सामने सड़क का धंसना भ्रष्टाचार की चरम सीमा है. स्थानीय लोगों ने ऐसे अधिकारियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

इसके अलावा नालंदा जिले से सड़क धंसने का मामला सामने आया है. यहां नवनिर्मित सड़क पहली बारिश ही नहीं झेल पाई और धंस गई. यह घटना सिलाव प्रखंड के भूई रोड से गोरमा गांव जाने वाली सड़क पर हुई, जहां बारिश के कारण मिट्टी धंसने से सड़क में दरार आ गई. जानकारी मिलने के बाद कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार मौके पर पहुंचें और पुल के पास अप्रोच पथ के कटाव का जायजा लिया. मीडिया में खबर प्रसारित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और तत्काल कार्रवाई करते हुए संवेदक द्वारा लाल मिट्टी भरवाकर क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक किया गया. यह सड़क लगभग 80 लाख रुपये की लागत से 1.45 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी और इसका निर्माण कार्य 16 अप्रैल 2024 को पूरा हुआ था. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand: गढ़वा नगर परिषद में 9 साल पहले हुआ था भ्रष्टाचार, अदालत के आदेश पर अब दर्ज हुआ केस

इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्य प्रमंडल राजगीर के कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार ने बताया कि पुल अभी बिल्कुल सही है, इसमें कोई दरार नहीं आई है. केवल एप्रोच पथ बरसात के कारण थोड़ा दब गया था और सड़क में दरार आई थी. उधर मुंगेर के सदर प्रखंड के तारापुर दियारा पंचायत के उच्च माध्यमिक विद्यालय महेशपुर में भारी बारिश के कारण विद्यालय का पुराना जर्जर भवन का छत गिर गया. प्रधानाध्यापक उत्तम कुमार द्वारा बताया कि विद्यालय की स्थिति जर्जर को देखते हुए हम लोग पठन-पाठन का कार्य दो कमरे में प्रारंभ कर दिया था. उन्होंने बताया कि संबंधित पदाधिकारी को इसकी लिखित सूचना भी दी गई थी.

Trending news