रिश्वत के आरोप में CI को गिरफ्तारी करने पहुंची निगरानी टीम, जमकर हुआ बवाल
Advertisement

रिश्वत के आरोप में CI को गिरफ्तारी करने पहुंची निगरानी टीम, जमकर हुआ बवाल

Nawada crime news: अधिकारियों के द्वारा नगर थाना में CI तथा उनके परिजनों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. वहीं, CI ने खुद को बेकसूर बताते हुए फसाएं जाने की साजिश का आरोप लगाया है.

रिश्वत के आरोप में CI को गिरफ्तारी करने पहुंची निगरानी टीम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nawada: नवादा जिले के रोह प्रखंड अंचल के निरीक्षक दिलीप रजक को रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार करने पहुंची निगरानी टीम और सीआई (CI)  के परिजनों के बीच जमकर नोंकझोक हुई. इसमें निगरानी टीम कमजोर पड़ गई. इसी बीच, नोंकझोक की वारदात CCTV फुटेज में कैद हो गई. इस मामले की निगरानी टीम के अधिकारियों के द्वारा नगर थाना में CI तथा उनके परिजनों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है. वहीं, CI ने खुद को बेकसूर बताते हुए फसाएं जाने की साजिश का आरोप लगाया है.

इसके साथ ही, निगरानी टीम के अधिकारी ने बताया कि रोह प्रखंड के कोसी निवासी शंभू कुमार ने बीते 10 मार्च को निगरानी थाने में अंचल निरीक्षक दिलीप रजक मामला दर्ज कराते हुए दाखिल खारिज के लिए 10000 रुपए मांगे जाने का आरोप लगाया था. वहीं, 12 मार्च को निगरानी के सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) धर्मवीर सिंह के द्वारा इसकी जांच पूरी की गई और जांच के बाद अंचल निरीक्षक दिलीप रजक को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया जाना था. इसके लिए निगरानी टीम अंचल कार्यालय रोह पहुंची तो पता चला कि सीआई समाहरणालय में एडीएम की बैठक में मौजूद है.

ये भी पढे़ंः नवादा: आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में देसी शराब किया जब्त, आरोपी फरार

वहीं, निगरानी टीम कलेक्ट्रेट में अंचल निरीक्षक का इंतजार करने लगी. बैठक खत्म होने के बाद शंभू कुमार पैसा लेकर सीआई ने पास पहुंचा तो उन्होंने समाहरणालय में पैसा लेने से इनकार कर दिया और उसे घर बुलाया.  इसके बाद टीम नवीन नगर स्थित दिलीप रजक के घर पहुंची जहां अंचल निरीक्षक दिलीप रजक ने शंभू कुमार द्वारा दिए गए रिश्वत के पैसे ले रहा था. वहीं, रिश्वत लेने के बाद निगरानी टीम ने अभियुक्त को घेर लिया. लेकिन इसी दौरान सीआई और उसके परिजन चोर-चोर शोर मचाने लगी. इसके बाद काफी संख्या में लोगों ने लाठी-डंडा लेकर हमला कर दिया और अभियुक्त अंचल निरीक्षक को छोड़ा लिया.

ये भी पढे़ंः बिहार के नवादा में 2 लोगों की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इधर, इस मामले में आरोपी अंचल निरीक्षक दिलीप रजक ने इसे साजिश बताया और कहा कि शंभू कुमार हमसे गलत काम करवाना चाहता है और काम नहीं करने पर मुझे पैसे देने लगा. उन्होंने कहा. 'मैं मीटिंग से निकाल कर घर पहुंचा ही था कि 10-12 लोगों ने मुझे खींच लिया और मारना पीटना शुरू कर दिया था'.

(इनपुट-यशवंत)