Bihar के नवादा में Viral हुईं 'इंटर की आंसरशीट्स', हर जवाब पर पेट पकड़कर हंस रहे लोग
Advertisement

Bihar के नवादा में Viral हुईं 'इंटर की आंसरशीट्स', हर जवाब पर पेट पकड़कर हंस रहे लोग


Bihar samachar: जानकारी के अनुसार, वायरल कॉपी में छात्रा ने अपने आप को जांचकर्ता की बेटी बनकर पास कराने की मिन्नतें की तो कोई बीमार रहने की वजह से सभी प्रश्नों के जबाव नहीं देने की बात लिखी है.

Bihar के नवादा में Viral हुईं 'इंटर की आंसरशीट्स'. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार के नवादा में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक आंसर शीट वायरल हो रही है. इसमें परीक्षार्थियों के द्वारा कॉपी जांचकर्ता से अनोखे तरीके से विनती आरजू कर परीक्षा में पास करने की अपील की जा रही है.  इंटर के परीक्षार्थियों ने प्रश्नों के जवाब आरजू विनती लिखकर की गई है. कोई बेटी बनकर तो किसी ने बिमारी का बहाना बनाकर पास कराने की विनती लिखकर शिक्षक से पास करने को कह रही है.

ये भी पढ़ेंः नवादा: जेल में बंद कैदी का सेल्फी वायरल होने के बाद छापेमारी

जानकारी के अनुसार, वायरल कॉपी में छात्रा ने अपने आप को जांचकर्ता की बेटी बनकर पास कराने की मिन्नतें की तो कोई बीमार रहने की वजह से सभी प्रश्नों के जबाव नहीं देने की बात लिखी है. वहीं, एक परीक्षार्थी ने भक्ति आंदोलन के प्रश्न पर बजरंगबली की भक्ति के लिए लिख दिया छुट्टी का आवेदन लिखा. ऐसे उत्तर पढ़कर लोग सोशल मीडिया पर अपने तरीके से प्रतिकिर्या दे रहे है. साथ ही, जिले के चार केन्द्रों पर इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन किया गया हैं.

ये भी पढ़ेंः Nawada: सनकी हाथी के 'आतंक' से मचा कोहराम, 3 लोगों को उतारा मौत के घाट 

इस मामले पर जिला शिक्षा पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह इसकी जांच कराएंगे कि यह आंसर शीट किस केंद्र की है.बता दें कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह पेपर सही है या किसी ने गलत तरीके से इसे वायरल किया है. इस मामले में उन्होंने मूल्यांकन निर्देशक से जवाब मांगा है. वहीं, यह पत्र सही है तो यह सवाल उठता है कि जांच केंद्र पर मोबाइल ले जाना सख्त मना होता है और अगर किसी शिक्षक ने यह आंसर शीट वायरल किए है तो उन सभी पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी. 

(इनपुट-यशवंत)