भोजपुर, नवादा में हुई नए DM और SP की तैनाती, इन अधिकारियों को मिली को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2189615

भोजपुर, नवादा में हुई नए DM और SP की तैनाती, इन अधिकारियों को मिली को मिली जिम्मेदारी

Bihar News in Hindi: निर्वाचन आयोग के आदेश पर बिहार सरकार ने भोजपुर और नवादा जिलों में नए जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) की तैनाती की है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar News in Hindi: निर्वाचन आयोग के आदेश पर बिहार सरकार ने भोजपुर और नवादा जिलों में नए जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) की तैनाती की है. बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, 2011 बैच के बिहार कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी महेंद्र कुमार और प्रशांत कुमार को क्रमशः भोजपुर और नवादा जिलों का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. 

इसके अलावा, राज्य के गृह विभाग ने बृहस्पतिवार को बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी नीरज कुमार सिंह (2012 बैच) और कार्तिकेय शर्मा (2014 बैच) को क्रमशः भोजपुर और नवादा जिलों का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया. यह फेरबदल निर्वाचन आयोग द्वारा भोजपुर और नवादा जिलों के तत्कालीन जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण के आदेश के दो दिन बाद हुआ है.  

वहीं, भोजपुर के डीएम पद से चुनाव आयोग के निर्देश पर हटाए गए राजकुमार को निदेशक, समाज कल्याण बनाया गया है. इसके अलावा उन्हें निदेशक, सामाजिक सुरक्षा तथा बिहार विकास मिशन के मुख्य महाप्रबंधक का भी प्रभार मिला है.  समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर पदस्थापित प्रशांत कुमार नवादा के नए डीएम बन गए हैं. 

नवादा से हटाए गए डीएम आशुतोश कुमार वर्मा अब बिहार राज्य बीज निगम का प्रबंध निदेशक बनाए गए हैं। इसके अलावा उन्हें निदेशक, खेल का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आए आरके खंडेलवाल को सामान्य प्रशासन विभाग में मुख्य जांच आयुक्त की जिम्मेदारी मिली है. पंचायती राज के अपर मुख्य सचिव मिहिर कुमार सिंह के पास इस समय खान एवं भूतत्व विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी है.  बता दें कि दो दिन पहले चुनाव आयोग ने भोजपुर डीएम राजकुमार, नवादा डीएम आशुतोष वर्मा, भोजपुर के एसपी प्रमोद कुमार यादव और नवादा के एसपी अम्ब्रीश राहुल को उनके दायित्व मुक्त किया था. 

(इनपुट भाषा के साथ)

TAGS

Trending news