Trains Late Running: 10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं ट्रेनें, भीषण गर्मी यात्रियों के लिए बनी मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256896

Trains Late Running: 10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं ट्रेनें, भीषण गर्मी यात्रियों के लिए बनी मुसीबत

Trains Late Running: भारतीय रेल ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई है. जिससे यात्रियों को कोई असुविधा न हो और वो अपने गंतव्य स्थान तक आसानी से यात्रा कर सके. लेकिन सूबे में पर रही भीषण गर्मी में ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए मुसीबत बन गया है. 

10 से 12 घंटे लेट चल रही हैं ट्रेनें,

दानापुरः Trains Late Running: भारतीय रेल ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई है. जिससे यात्रियों को कोई असुविधा न हो और वो अपने गंतव्य स्थान तक आसानी से यात्रा कर सके. लेकिन सूबे में पर रही भीषण गर्मी में ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए मुसीबत बन गया है. भीषण गर्मी में ट्रेन लेट होने से यात्री परेशान है. इन दिनों कई गाड़ियां दस से बारह घंटे देरी से चल रही हैं, जिसके वजह से यात्री परेशान हो रहे हैं. ट्रेनों के लेट होने की वजह से भीषण गर्मी में यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है.

यह नजारा दानापुर रेल मंडल के दानापुर स्टेशन का है. जहां देखा जा सकता है कि यात्री किस तरह से खुले आसमान में ट्रेनों का आने का इंतजार कर रहे हैं. यात्री किस तरह से गर्मी से परेशान है. कोई ट्रेन में पंखा झेल रहा है. कोई खुले आसमान में सोने को मजबूर है. सबसे बुरा स्थिति तो उन यात्रियों की है. उन्हें कहीं इलाज के लिए जाना है. बच्चे भी गर्मी से परेशान है. महिलाएं भी गर्मी से परेशान है. जिसको जो मिल रहा है उसे गर्मी निजात पाने के लिए पंखा झेल रहा है. 

महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चे को जमीन पर लिटाए हुए है और उसे पंखा झेल रही है. यात्रियों का कहना है कि ट्रेन बहुत लेट से चल रही है. 12 से 15 घंटा ट्रेन लेट हो रही है. इस भीषण गर्मी में बच्चे परेशान हैं. गर्मी की वजह से जान जा रही है. ट्रेनों में भीड़ भी अधिक है.

यात्री रंजीत पासवान ने बताया कि कल से हीं इंटरसिटी से जयनगर से दानापुर आए हैं. इंटरसिटी में न तो पंखा था और ना ही लाइट थी. यहां आने के बाद ट्रेन 12 से 13 घंटा लेट  है प्लेटफॉर्म टिकट भी दो घंटा बीतने के बाद टीसी द्वारा पकड़ लिया जाता है. मजबूरी है जाना.

वहीं यात्री कुंदन सिंह ने बताया कि दिल्ली जाना है. 2 बजे से बैठा हूं. अभी तक ट्रेन आई ही नहीं है. बताया जा रहा है कि ट्रेन छह से सात घंटा लेट चल रही है. छोटे-छोटे बच्चे हैं. काफी गर्मी है. स्टेशन पर व्यवस्था नाम की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. यहां तक की सरकारी शौचालय में भी पैसा वसूला जा रहा है. 

इधर मौसम विभाग पटना ने भी कहा है कि बिहार में आने वाले 4 दिनों तक तापमान में कोई भी गिरावट नहीं होगी. 4 दिनों के बाद कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है. जिससे तापमान में गिरावट हो सकती है. फिलहाल अभी बिहार के लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिलने की बात बताई. वहीं ट्रेनों के लेट से चलने के संबंध में रेल अधिकारी से जानने की कोशिश की गई तो कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने बोलने से इनकार कर दिया.
इनपुट- इश्तियाक खान 

यह भी पढ़ें- Road Accident: बिहार में रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रैक्टर ने तीन बाइक सवार को रौंदा, तीनों की मौत

Trending news