Nawada Fire Incident: 'मांझी-पासवान को लड़ा रहा यादव समाज', नवादा मामले पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2437042

Nawada Fire Incident: 'मांझी-पासवान को लड़ा रहा यादव समाज', नवादा मामले पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम का बड़ा बयान

Jitan Ram Manjhi on Nawada Fire Incident: केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने नवादा की घटना पर बहुत बड़ा बयान दिया है. मांझी ने कहा कि महादलित बस्ती में आग की घटना को यादव समाज के लोगों ने लगवाई है. यादव समाज के लोग दलित से महादलित को लड़ा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi Statement: नवादा मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नवादा में मुसर और चमार जाति के लोग वर्षों से एक जगह रह रहे हैं, दुसाद जाति के लोग भी रहते हैं. विरोधी दल के लोग खासकर के यादव समाज के लोग दो दुसाद जाति को आपस में लड़ा रहे हैं. 

जीतनराम मांझी ने कहा कि इसकी वजह से यादव समाज ने लोगों को अपने पक्ष में करके घटना को अंजाम दिया है, जब पुलिस ने पकड़ा है तो 12 यादव लोग पकड़े गए हैं. इससे साबित क्या हो रहा है कि समूचे बिहार में यह अभियान चला रहे हैं. शेड्यूल कास्ट के जमीन को अपना कब्जा करें और उस पर कब्जा जमाते है. 

यह भी पढ़ें:महादलित बस्ती में आगजनी का आरोपी नंदू रिटायर्ड पुलिसकर्मी, गांव में फोर्स तैनात

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि जमीन पर कब्जा के लिए यादव समाज के लोग दलित नेता भेजते हैं. जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में 70 प्रतिशत परमान पर्चा का जमीन है जो एक पार्टी विशेष के लोगों के कब्जे में है और कब्जा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार उस पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें:नवादा में दबंगों का तांडव, दलितों के 80 घर जलाएं, पूरी बस्ती छावनी में तब्दील

नवादा में दलित बस्ती में दबंगों ने आग लगा दी थी. इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दिया.उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें. बता दें कि बिहार के नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी थी. गांव के लोगों का दावा है कि काफी घर इस आग में जलकर खाक हो गए. इस मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट: रूपेंद्र श्रीवास्तव

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news