Nawada Fire: नवादा में दबंगों का तांडव, दलितों के 80 घर जलाएं, जदयू का दावा-'सुशासन के राज में अपराधी बचेंगे नहीं'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2436974

Nawada Fire: नवादा में दबंगों का तांडव, दलितों के 80 घर जलाएं, जदयू का दावा-'सुशासन के राज में अपराधी बचेंगे नहीं'

Nawada Fire: नवादा में दबंगों का आतंक देखने को मिल रहा है. नवादा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक दलित बस्ती के 80 घरों में आग लगा दी. हालांकि इसघटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.   

Nawada News: नवादा में दबंगों का तांडव, दलितों के 80 घर जलाएं, जदयू का दावा-'सुशासन के राज में अपराधी बचेंगे नहीं'

नवादाः Nawada News: बिहार के नवादा में देर रात दलित बस्ती में दबंगों के द्वारा आग लगाई गई. लगभग 80 घर जलकर खाक हो गए. इस घटना के बाद बिहार में एक बार फिर से लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठने लगे हैं. विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं बिहार सरकार के मंत्री जनक चमार ने कहा कि दलितों के घरों में आग लगाई गई है. इन दुखद घटनाओं की जितनी निंदा की जाए वो कम है. दबंग कोई भी हो इस सरकार में दबंगों की दबंगई नहीं चलेगी, कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बिहार सरकार के जनक चमार मंत्री ने कहा कि इसी NDA की सरकार में राज्य के मुखिया नीतीश कुमार के नेतृत्व में दलित महादलित परिवार के लोग सुरक्षित है और कुछ लोगों की मानसिकता दिख रही है तो ये सरकार उन दबंगों के ऊपर कानूनी कार्रवाई करके निश्चित रूप से दलित समाज को रहनुमाई करने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें- Purnia Firing: पप्पू यादव के राइट हैंड पर चली गोली, बाल-बाल बची जान, इलाके में तनाव

राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने राज्य और केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे और कहा कि नवादा में जो  घटना हुई है कहीं न कहीं मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है. स्पष्ट रूप से बिहार में महाजंगलराज महाराज राक्षस राज आया है. समाज के बीच में इस तरह का वातावरण का निर्माण NDA सरकार अपराध और अपराधियों के माध्यम से कर रही है. नरेंद्र मोदी और नीतीश जवाब दीजिए. इसमें अनुसूचित जाति के लोगों के साथ हुई है उनको कौन सी संख्या से नवाजा जाए. क्या यह संगठित अपराध नहीं है?

जदयू ने भी माना कि नवादा की घटना काफी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना के कुछ ही देर बाद प्रशासन की टीम वहां पहुंचकर जांच कर रही है. सब कुछ देख रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो लोग भी इस घटना में शामिल थे. इसमें 12 से 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और आगे भी कार्रवाई जारी है. नीतीश कुमार के राज में सुशासन का राज है और जो भी इस तरह के घटना में संलिप्त होंगे वह बक्से नहीं जाएंगे.
इनपुट- सन्नी कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news