बिहार : गया में नक्सलियों का तांडव, सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को किया आग के हवाले
Advertisement

बिहार : गया में नक्सलियों का तांडव, सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को किया आग के हवाले

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना जिला के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के भोक्ताडीह जयगीर गांव की है.

बिहार के गया में नक्सलियों का उत्पात. (तस्वीर- ANI)

गया : बिहार के गया में नक्सलियों के तांडव की खबर आ रही है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटना जिला के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के भोक्ताडीह जयगीर गांव की है. इस घटना के बाद निर्माण कार्य में जुटी एजेंसी के कर्मचारियों में भय का माहौल व्याप्त है.

जानकारी के मुताबिक, लगभग 30 की संख्या में नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए आए थे. निर्माण कार्य में लगी चार जेसीबी और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया.

गढ़चिरौली नक्सली हमले में 15 जवान शहीद, PM मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

ज्ञात हो कि कल यानी बुधवार को ही महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में भी नक्सलियों ने कायराना हमले को अंजाम दिया था. लैड माइंस विस्पोट कर नक्सलियों ने पेट्रोलिंग के लिए जारी रही पुलिस की गाड़ी को उड़ा दिया. इस हमले में 15 जवान शहीद हो गए थे साथ एक ही ड्राइवर की भी मौत हो गई थी.

इतना ही नहीं, इससे एक दिन पहले महाराष्ट्र के इसी हिस्से में नक्सलियों ने रात के 11 से 3 बजे के बीच अग्निकांड को अंजाम दिया था. इस इलाके में सड़कों की मरम्मत और नए रास्ते बनाने का काम चल रहा था. इसके लिए जेसीबी और सीमेंट से लदे ट्रक रास्ते में खड़े थे. स्थानीय पुलिस ने बताया था कि यह नक्सली प्रभावित इलाका है. जब काम शुरू हुआ तब कोई भी विरोध नही हुआ था. अचानक बीती रात नक्सलियों नें एक-एक कर 50 से भी जादा गाड़ियां फूंक दी.