बिहार में अब कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज, कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार
Advertisement

बिहार में अब कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज, कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार

आखिरकार एक लंबे इंतजार के बाद बिहार में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज अब बिल्कुल मुफ्त में होगा. बिहार के 2 जिलों में एक बड़े कोविड-19 अस्पताल बन रहा है. 

बिहार के 2 जिलों में एक बड़े कोविड-19 अस्पताल बना है.

पटना: आखिरकार एक लंबे इंतजार के बाद बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमित (Coronavirus) मरीजों का इलाज अब बिल्कुल मुफ्त में होगा. बिहार के 2 जिलों में एक बड़े कोविड-19 अस्पताल बन रहा है. 

आपको बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के आग्रह पर भारत सरकार एवं डीआरडीओ की तरफ से राजधानी पटना के बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल को 500 बेड का कोवि 19 अस्पताल  बनाया जा रहा है.

इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. इसमें 125 बेड आईसीयू के साथ होगा साथ ही 375 ऑक्सीजन और जनरल वार्ड सहित बना है. आपको बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार के आग्रह पर भारत सरकार, डीआरडीओ, रक्षा मंत्रालय और पीएम केयर के तहत ईएसआईसी अस्पताल बनाया जा रहा है.

कोविड-19 अस्पताल अब पूरी तरह तैयार हो चुका है जहां कल यानी 23 अगस्त को ईएसआईसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा. वहीं, इसको लेकर राज्य सरकार और जिला प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है. कई दिनों से ईएसआईसी अस्पताल में तमाम जिला प्रशासन के अधिकारी और भारत सरकार के अधिकारी जायजा लेने पहुंच रहे हैं.