नीतीश कुमार ने बारिश को लेकर की समीक्षा बैठक, मौजूदा हालात को लेकर ली जानकारी

बिहार में लगातार बारिश हो रही है. मॉनसून के कारण बिहार के कई जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. वहीं, भारी बारिश से पैदा हालात की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की.   

नीतीश कुमार ने बारिश को लेकर की समीक्षा बैठक, मौजूदा हालात को लेकर ली जानकारी
मॉनसून के कारण बिहार के कई जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में लगातार बारिश हो रही है. मॉनसून के कारण बिहार के कई जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. वहीं, भारी बारिश से पैदा हालात की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की. 

जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने सीएम को बारिश से जुड़ी हालातों की जानकारी दी. 24 घंटे में प्रमुख नदियों के बढ़े जलस्तर के बारे में बताया. मुख्यमंत्री ने चौकसी बरतने का निर्देश भी दिया है. नदियों के जलग्रहण क्षेत्र पर विशेष नजर रखने का निर्देश भी सीएम ने दिया है.

महानंदा समेत उत्तर बिहार की प्रमुख नदियों का जलस्तर का बढ़ रहा है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज बिहार के आठ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में रेड अलर्ट किया गया उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अररिया, किशनगंज, कटिहार और सहरसा शामिल है. 

हालांकि राजधानी पटना के लिए राहत की बात है क्योंकि मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. वहीं, अगले 24 घंटों में नेपाल की तराई वाले इलाकों में भारी बारिश की भी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है. 

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को भी सावधान रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि भारी बारिश के कारण जान-माल की हानि, निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली की समस्या और नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी की भी संभावना है.