पटना: काननू व्यवस्था पर CM नीतीश की बैठक, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का दिया आदेश

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कोई भी पुलिस पदाधिकारी दोषी पाया जाता है तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पटना: काननू व्यवस्था पर CM नीतीश की बैठक, दोषियों पर सख्त कार्रवाई का दिया आदेश
बिहार के मुख्यमंत्री हैं नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुधवार को कानून व्यवस्था पर वरिष्ठ अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की. इस दौरान पुलिस मुख्यालय की ओर से मुख्यमंत्री को प्रेजेंटेशन दिया गया. साथ ही अपराध को लेकर थाना, जिला और रेंज के हिसाब से जानकारी दी गई.

वहीं, थाना स्तर पर अपराध नियंत्रण और अनुसंधान को अलग किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश  दिया. सीएम नीतीश ने कहा कि जिन इलाकों में ज्यादा अपराध हो रहे हैं, उन पर विशेष नजर रखी जाए.

उन्होंने कहा कि अगर कोई भी पुलिस पदाधिकारी दोषी पाया जाता है तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बाबत उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई करने का आदेश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध के पीछे जमीन और सम्पत्ति विवाद मुख्य वजह है.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सड़क दुर्घटना से होने वाली मौतों में कमी लाया जाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर पथ निर्माण और परिवहन विभाग के साथ  बैठक होगी. साथ ही सीएम ने अधिकारियों से अफवाह से होने वाली घटनाओं पर नजर रखने और लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है.

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में बिहार में लगातार क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर विपक्ष राज्य की नीतीश सरकार पर निशाना साध रही है.