Bettiah: Budget वाले दिन Police की नाक के नीचे से बदमाशों ने की लूटा बैंक, कर्मी को कर दिया लहूलुहान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar839930

Bettiah: Budget वाले दिन Police की नाक के नीचे से बदमाशों ने की लूटा बैंक, कर्मी को कर दिया लहूलुहान

बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी से एक लैपटॉप, 6 सेलफोन करीब 20 हजार रुपये लूटा है. लॉकर की चाभी नहीं रहने के कारण मोटी रकम लूटने से बच गई. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से हरीवाटिका की ओर फरार हो गए. 

Bettiah: Budget वाले दिन Police की नाक के नीचे से बदमाशों ने की लूटा बैंक, कर्मी को कर दिया लहूलुहान.

बेतिया: बिहार के बेतिया (Bettiah) में दिनदहाड़े चोला फाइनेंस कंपनी (Chola Finance Company) में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. बेखौफ बदमाशों ने सोमवार की सुबह उर्वशी सिनेमा रोड स्थित चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी (Cholamandalam Investment and Finance Company) में घुसकर लूटपाट की. इस दौरान फाइनेंस कंपनी के ऑफिस बॉय राजगुरू चौक निवासी जगत मोहन राव को मारपीट कर घायल कर दिया. उसका इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो रहा है. 

बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी से एक लैपटॉप, 6 सेलफोन करीब 20 हजार रुपये लूटा है. लॉकर की चाभी नहीं रहने के कारण मोटी रकम लूटने से बच गई. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से हरीवाटिका की ओर फरार हो गए. 

CCTV फुटेज से हो रही बदमाशों की पहचान
घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ (Sadar SDPO) मुकुल परिमल पांडेय (Mukul Parimal Pandey), नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा मौके पर पहुंच मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की कोशिश कर रही है.

फाइनेंस कंपनी (Finance Company) के मैनेजर अश्विनी कुमार ने बताया कि सुबह 9:30 बजे ऑफिस खुला. साढ़े दस से पौने ग्यारह के बीच बीच 5 आदमी ऑफिस में घुस गए. दो गेट पर ही रुक गए सभी के हाथ में पिस्तौल था. सभी चेहरे पर मास्क लगाए थे. उस समय ऑफिस में सात-आठ स्टॉप थे. ऑफिस में प्रवेश करते ही बदमाशों ने हथियार के बल पर सभी को बंधक बना लिया. 

ऑफिस बॉय पर किया पिस्तौल के बट से हमला
कर्मियों की पिटाई करने लगे. दहशत फैलाने के बाद लॉकर का चाभी मांगने लगे, लेकिन किसी ने चाभी नहीं दिया. तब पिस्तौल के बट से ऑफिस बॉय के सिर पर मार कर घायल कर दिया. डर के मारे कर्मियों ने लॉकर की एक चाभी बदमाशों को दे दी. जबकि दूसरी चाभी उन लोगों के पास नहीं थी. कर्मियों ने बदमाशों से कहा कि दूसरी चाबी जिसके पास है वह अभी नहीं आया है. 

इसके बाद बदमाश ने कर्मियों का सेलफोन छीन लिया, एक लैपटॉप उठा ली तथा कर्मियों के पास रखे रुपये छीन लिए. 15 से 20 मिनट कंपनी में रूकने के बाद बदमाश बाहर निकल गए और मुख्य गेट का हैंडल बाहर से बंद कर दिया. बदमाशों के जाने के बाद भीतर बंद कर्मियों ने शोर मचाया. तब लोगों को घटना की जानकारी हुई और लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

बैंक में चारों तरफ पड़े थे खून के छींटे
बैंक में चारों तरफ खून के छींटे पड़े हैं. लहूलुहान कर्मी अस्पताल में भर्ती हैं. शहर के बीचों-बीच हुई इस घटना से दहशत फैल गया है. सरकार के वो तमाम क्राइम कंट्रोल के दावे खोखले नजर आ रहे हैं. नगर थाना की कार्यशैली पर सवाल भी उठ रहे हैं क्योंकि शहर में लूट छिनतई की घटना आम हो गई है. अपराधियों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि बैंक में 15 से 20 मिनट तक रूके रहे. चंद कदमों की दूरी पर मुफ्फसिल थाना है. सामने NH 727 है. शहर के बीचों बीच घटना को अंजाम देते हैं और आसानी से फरार भी हो जाते हैं. 

पुलिस को दी खुली चुनौती
अपराधियों ने एक तरह से बेतिया पुलिस को खुली चुनौती दी. बैंक के मैनेजर अश्वनी और कर्मियों ने जो आंखों देखी बताया है, उससे तो यही लगता है कि बेतिया में पुलिस का इकबाल खतरे में नजर आ रहा है. पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है. अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है. 

इस घटना पर नगर थाना अध्यक्ष राकेश भाष्कर ने बताया कि लूट से बैंक बच गया है. अपराधी लैपटॉप और कर्मियों से 20 हजार का लूट कर रफूचक्कर हो गए हैं. उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.