Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन राज्य की महिलाओं को रक्षा बंधन से पहले बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना की पहली किस्त सीएम 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को जारी करेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस योजना की शुरुआत पाकुड़ से करेंगे. माना जा रहा है कि रक्षा बंधन पर राज्य की महिलाओं को इससे बड़ा तोहफा सरकार की तरफ से और कुछ नहीं हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री माइयां सम्मान योजना की पहली किस्त का लाभ आज 57000 महिलाओं को मिलेगा. अब तक इस योजना के लिए 43 लाख आवेदन आए हैं. इन सभी  को 31 अगस्त, 2024 से पहले खातों में पहला किस्त की राशि भेजी जाएगी. अगले महीने से हर महीने की 15 तारीख को खाते में पैसे भेजे जाएंगे.


दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाल ही में झारखंड की महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (Mukhyamantri Mahila Samman Yojana) शुरुआत की है. इस योजना के तहत 21 साल से 50 साल तक की महिलाओं सालाना 12000 रुपए देने की प्लानिंग है. इसका मतलब हुआ कि हर महीने एक हजार रुपए महिलाओं को दिए जाएंगे.


यह भी पढ़ें: झारखंड में योजनाओं की रफ्तार पर विपक्ष हमलावर, BJP बोली- '2 महीने के लिए मईया योजना'


अगर अभी तक आपने इस योजना के लाभ के लिए आवेदन नहीं किया है तो देर मत कीजिए और अप्लाई कर दीजिए. इस योजना के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाना होगा. 
इस योजना का फॉर्म भरने के लिए आपको कुछ दस्तावेज देने होंगे. इन सभी दस्तावेजों का आवेदन के साथ जमा करना अनिवार्य है. 
आधार कार्ड
- राशन कार्ड
बैंक पासबुक
पासपोर्ट साइज फोटो 


यह भी पढ़ें: राखी से पहले मईया योजना की राशि रिलीज कर झारखंड सरकार खेलेगी मास्टर स्ट्रोक!


​यह भी पढ़ें: 'आपकी कोई नहीं सुने तो हमें कहें', राज्यपाल के बयान से बढ़ेगी झारखंड की सियासी तपिश!