'आपकी कोई नहीं सुने तो हमें कहें', राज्यपाल के बयान से बढ़ेगी झारखंड की सियासी तपिश!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386307

'आपकी कोई नहीं सुने तो हमें कहें', राज्यपाल के बयान से बढ़ेगी झारखंड की सियासी तपिश!

Governor Santosh Gangwar: झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार बोकारो में आम बागवानी करने वाले लोगों से मिले. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आपकी कोई नहीं सुने तो आप हमें कहे. दरअसल, दुमका से रांची जाने के क्रम में 15 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार को बोकारो के पेटरवार में राज्यपाल ने ये बातें कही.

राज्यपाल संतोष गंगवार

Bokaro: झारखंड के राज्यपाल संतोष गंगवार ने बोकारो में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि लाभुकों को सरकारी योजना का लाभ मिलना चाहिए, अगर नहीं मिलता है तो अपने जनप्रतिनिधि को कहे, जिसे आपने चुनाव में वोट देकर जिताया हैं और अगर नहीं सुने तो एक चिट्ठी हमें भी लिखे. राज्यपाल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पहले योजना लाती थी, लेकिन जनता तक पहुंचते पहुंचते बहुत कम हो जाती थी. मगर, आज वैसा नहीं है योजना का लाभ सीधे लाभुक के खाते में जाता है. उन्होंने कहा कि अगर आपकी सुनवाई कही नहीं हो रही है तो हमें बताएं.

दरअसल, बोकारो में 57 एकड़ पर लगा आम बागान की खेती कोतूहल का विषय बना हुआ है. झारखंड के राज्यपाल भी इसे देखने से खुद को रोक नहीं पाए. वह आम बागान को देखकर गदगद हो गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति तक सरकारी लाभ पहुंचे, अगर नहीं पहुंचता है तो आप अपने जनप्रतिनिधि को कहे, वहां भी सुनवाई नहीं होती है तो हमें कहे.

यह भी पढ़ें:Jharkhand: IMA में इलाज करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है,पढ़ लीजिए

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए. ये प्रधानमंत्री का भी अह्वाहन है कि अपनी मां के नाम एक पेड़ जरूर लगाएं और अपने क्षेत्र को हरा भरा रखें. इस दौरान बोकारो के उपायुक्त समेत जिले के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Breaking: घर में घुसकर अपराधियों ने युवक को मारी गोली, मौत

बता दें कि बोकारो के पेटरवार प्रखंड अंतर्गत ओरदना पंचायत क्षेत्र के भादवा जारा के परती भूमि में स्वरोजगार योजना के तहत आय वृद्धि के लिए आम बागवानी कार्यक्रम के तहत खेती की गई है. भादवा जारा के कई लोगों की परती जमीन पर आम का पौधा लगा कर आय वृद्धि के लिए कई सरकारी संस्थाओं की तरफ से आम बागवानी का कार्यक्रम शुरू किया गया था. आज एक ही जगह पर 57 एकड़ भूमि पर आम बागवानी का खेती झारखंड के लिए आकर्षक का केंद्र बना हुआ है.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्र

Trending news