Mainiyan Samman Yojana: राखी से पहले मुख्यमंत्री मईया योजना की राशि रिलीज कर झारखंड सरकार खेलेगी मास्टर स्ट्रोक!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2388485

Mainiyan Samman Yojana: राखी से पहले मुख्यमंत्री मईया योजना की राशि रिलीज कर झारखंड सरकार खेलेगी मास्टर स्ट्रोक!

Mainiyan Samman Yojana: झारखंड की आधी आबादी को मुख्यमंत्री रक्षा बंधन का तौहफा देने जा रहे हैं और पाकुड़ से योजना की शुरुआत होगी. झारखंड में होने वाले चुनाव से पहले सत्ता पक्ष मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना को मास्टर स्ट्रोक मान रहा है तो वहीं विपक्ष के तेवर हमलावर हैं. 

Mainiyan Samman Yojana: राखी से पहले मुख्यमंत्री मईया योजना की राशि रिलीज कर झारखंड सरकार खेलेगी मास्टर स्ट्रोक!

रांचीः Mainiyan Samman Yojana: झारखंड की आधी आबादी को मुख्यमंत्री रक्षा बंधन का तौहफा देने जा रहे हैं और पाकुड़ से योजना की शुरुआत होगी. झारखंड में होने वाले चुनाव से पहले सत्ता पक्ष मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना को मास्टर स्ट्रोक मान रहा है तो वहीं विपक्ष के तेवर हमलावर हैं. विपक्ष का दावा है कि सिर्फ 2 महीने तक ही योजना चल पाएगी, क्योंकि चुनाव के बाद सत्ता परिवर्तन हो जाएगा.

झारखंड मुख्यमंत्री मैया सम्मान योजना को सकारात्मक बताते हुए कांग्रेस नेता कुमार राजा ने कहा कि यह सम्मान हमारे समाज की महिलाओं को सशक्त करने की है. महिलाओं के हाथ में कमान देने की हमारी सोच शुरू से रही है. भारतीय जनता पार्टी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को झारखंड ने खारिज कर दिया है. भले ही वह बाहरी नेताओं के बदौलत चुनाव लड़े, लेकिन झारखंड की जनता का हमें प्यार मिलेगा. वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी नकारात्मक राजनीति करती है. लेकिन हम उसका हिस्सा नहीं बनते.

यह भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार के मंत्री कृष्णनंदन पासवान के पुत्र पर FIR दर्ज, टेंडर वापस नहीं लेने पर हत्या करवाने की धमकी देने का आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने इस योजना पर तंज करते हुए कहा कि जिस तरीके से ढिंढोरा पीटा जा रहा है. ऐसा लगता है कि कोई क्रांतिकारी कदम उन लोगों ने उठाया है कि उनके जीवन में बदलाव आ जाएगा. लेकिन प्रधानमंत्री ने ऐसे कई कदम उठाए. जिसका लाभ महिलाओं को मिल रहा है और उनके जीवन में परिवर्तन लाया गया है. प्रदीप सिन्हा ने कहा कि जिस सरकार का कार्यकाल महेश 3 महीने का बचा हो वह ऐसी योजना गेम चेंजर के तौर पर देख रही है. लेकिन महिलाओं को पता है कि उनके नाम पर राजनीति करने की कोशिश की जा रही है. उसका कोई भी फायदा उन्हें नहीं मिलेगा. क्योंकि जनता ने इन 4:30 वर्षों में खुद को बहुत ठगा महसूस किया है.
इनपुट- धीरज ठाकुर, रांची

Trending news