अहमदाबाद से Remdesivir की 14 हजार डोज देर शाम पहुंचेगी पटना: मंगल पांडेय
Advertisement

अहमदाबाद से Remdesivir की 14 हजार डोज देर शाम पहुंचेगी पटना: मंगल पांडेय

Patna Remdesivir News: अहमदाबाद से रेमडेसिवीर इंजेक्शन की 14 हजार डोज विमान के जरिए पटना लाया जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सोमवार देर शाम तक 14 हजार रेमडेसिवीर पटना पहुंचने की बात कही है (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की राजधानी पटना के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की अनुपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग है. जिला प्रशासन सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल करने के लिए लगातार काम कर रही है.

इसके साथ ही मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आज ही अहमदाबाद से रेमडेसिवीर का 14 हजार डोज विशेष विमान से मंगाया जा रहा है. श्री पांडेय ने कहा कि सोमवार को भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इंजेक्शन जल्द से जल्द लाने का निर्देश दिया था.

उन्होंने कहा कि अब पहले से स्थिति सामान्य हुई है. मंगल पांडे ने कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई और रिफिलिंग का काम निरंतर जारी है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी जगहों पर डीएम की निगरानी में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है.

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव ने सीएम नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- CM दवा माफिया को पहुंचा रहे हैं लाभ

साथ ही मंत्री ने कहा कि जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सीजन की आपूर्ति और जीवन रक्षक दवाइयां मुहैया कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग हर दिशा में काम कर रहा है.

           
श्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना से उपजे हालात की लगातार समीक्षा कर सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने को लेकर लगातार माॅनिटरिंग कर रहा है.अभी 118 मीट्रिक टन से भी ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति विभिन्न अस्पतालों में रोज हो रही है.

मंगल पांडे ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री को कोरोना के ताजा स्थिति से अवगत कराया गया है. बैठक में माननीय मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए आवश्यक निर्देश दिये हैं.

श्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण पर काबू पाने को लेकर हर स्तर पर काम कर रहा है. मरीजों के उपचार के अलावे टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से हो रहा है. 

एक ओर जहां पूरे देश में जहां 15 करोड़ लोगों का टीकाकरण हुआ, वहीं बिहार में अब तक 65 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका पड़ा. राज्यवासी धैर्य रखें और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें, ताकि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सफलता मिल सके.

Trending news