3 फीट के दूल्हे और दुल्हन की हुई शादी, सरकारी सहायता के लिए शादी का निबंधन कराया
Advertisement

3 फीट के दूल्हे और दुल्हन की हुई शादी, सरकारी सहायता के लिए शादी का निबंधन कराया

जिला अवर निबंधक के सामने इस जोड़ी ने एक दूसरे को जयमाला डाल कर दंपत्ति होने का सबूत दिया, ताकि सरकार से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का लाभ उठा सके. आपसे बता दे कि 3 फूट का योगेंद्र और 3 फीट की पूजा की शादी पिछले साल वर्ष 2022 के 20 दिसंबर को सीतामढ़ी के पुनौरा धाम मंदिर में संपन्न हुई थी.

3 फीट के दूल्हे और दुल्हन की हुई शादी, सरकारी सहायता के लिए शादी का निबंधन कराया

सीतामढ़ी: सीतामढ़ी में 3 फीट के दूल्हे और दुल्हन की चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई है. योगेंद्र और पूजा की दूसरी बार फिर से शादी रचाई गई है. इस अनोखी जोड़ी की शादी 2022 में पुनौरा धाम मंदिर में हुई थी, लेकिन सरकार से प्रोत्साहन राशि लेने के लिए जिला निबंधन कार्यालय में दुबारा शादी रचाई गई है.

जिला अवर निबंधक के सामने इस जोड़ी ने एक दूसरे को जयमाला डाल कर दंपत्ति होने का सबूत दिया, ताकि सरकार से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का लाभ उठा सके. आपसे बता दे कि 3 फूट का योगेंद्र और 3 फीट की पूजा की शादी पिछले साल वर्ष 2022 के 20 दिसंबर को सीतामढ़ी के पुनौरा धाम मंदिर में संपन्न हुई थी. शादी समारोह में इस नव दंपति के साथ इनके रिश्तेदार और सगे संबंधी मौजूद थे. योगेंद्र को लगता था की इनकी शादी होगी ही नहीं, लेकिन ऊपरवाले ने दोनों की जोड़ी बना कर भेजा था. कुछ ऐसा वाकया हुआ की योगेंद्र को पूजा मिली और दोनों की राजी खुशी शादी हो गई.

शादी के बाद योगेंद्र पूजा की गृहस्थी आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रहा था. इसी बीच किसी ने योगेंद्र को सलाह दी कि निबंधन कार्यालय से प्रोत्साहन राशि मिल सकती है ताकि आर्थिक मदद से रोजगार किया जा सके जिसके बाद योगेंद्र और पूजा को सरकार की नजरों में पति-पत्नी का दर्जा पाने के लिए निबंधन विभाग में शादी के लिए अर्जी देनी पड़ी और अर्जी के एक महीने बाद दोनों की शादी करवाई गई. योगेंद्र और पूजा डुमरा प्रखंड के रामपुर पड़ोर गांव के रहने वाले हैं. सरकारी अधिकारियों ने भी निबंधन विभाग में शादी के बाद इस दंपत्ति के बेहतर भविष्य की कामना की है.

इनपुट- त्रिपुरारी शरण

ये भी पढ़िए- Acupressure Therapy: हाथ और पैरों की ये थेरेपी आपको रखे निरोग, बस करना होगा ये सरल काम

 

Trending news