Aaj Ka Rashifal 10 November: आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार, इन तीन राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें अपनी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1433789

Aaj Ka Rashifal 10 November: आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार, इन तीन राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें अपनी राशि का हाल

आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज गुरुवार है, गुरुवार का दिन भगवान हरि विष्णु को समर्पित है.

Aaj Ka Rashifal 10 November: आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार, इन तीन राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें अपनी राशि का हाल

पटनाः Horoscope 10 November, Margashirsh Maas Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज गुरुवार है, गुरुवार का दिन भगवान हरि विष्णु को समर्पित है. वहीं आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार भी है. 

आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन भगवान विष्णु को अपना आराध्य देव मानकर विधि-विधान से पूजा करने पर भक्त को कभी धन की कमी नहीं होती है. पुराणों के अनुसार, भगवान विष्णु की पूजा करने से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और जब मां लक्ष्मी एक बार प्रसन्न हो जाएं तो उस भक्त के घर परिवार में कभी धन की कमी नहीं होती है. साथ ही भक्त को धन, यश, सम्मान और वैभव की प्राप्ति होती है.

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal) 

तुला राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. आज आप चारों तरफ से मुसीबतों से गिरे हुए रहेंगे. स्वास्थ्य आपका कमजोर रहेगा. प्रेम प्रसंग उजागर होने का भय है. 
आज क्या करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठे और अपने इष्ट की अर्चना करें. 
आज क्या ना करें - आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन जल्दबाजी में किसी भी पेपर पर या बिना पढ़े साक्षर नहीं करें. 

वृश्चिक राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. वित्त और कार्य क्षेत्र में आज जबरदस्त प्रयास करेंगे. समृद्धि के बारे में विचार रहेगा और व्यस्तता बहुत ज्यादा रहेगी. 
आज क्या करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन माता-पिता की सेवा करें और उनका कहना माने. 
आज क्या ना करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन अफसरों के किसी भी आदेश की अवहेलना नहीं करें. 

धनु राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. आज काम की स्थिति मध्यम रहेगी. हालांकि मन में तरह-तरह के विचार उत्पन्न होंगे, जिससे मंथन होगा. अभी यात्राओं को स्थगित रखें और मित्रों का सहयोग मिलेगा. 
आज क्या करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन सत्य को अपनाएं और आलस्य का त्याग करें. 
आज क्या ना करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन बड़े बुजुर्गों और वरिष्ठ लोगों की सलाह की अवहेलना नहीं करें. 

मकर राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. संपत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे. भाइयों से कुछ विचार भेद या  मनभेद की स्थिति बन सकती है. 
आज क्या करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन रुचिकर साहित्य का अध्ययन करें. 
आज क्या ना करें - आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन अपनी झूठी तारीफ करने से बचें. 

कुंभ राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. नए- नए लोगों से संपर्क बनेगा और राजनीति के क्षेत्र में आप का प्रभाव दबदबा यथावत कायम रहेगा. 
आज क्या करें- आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन रुपयों पैसों के मामले में सावधानी रखें. 
आज क्या ना करें - आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन अजनबी व्यक्ति पर विश्वास नहीं करें. 

मीन राशि - आज मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार है. बाहर जाने पर सफलता हाथ लगेगी. मौसमी बीमारियों पर असर रहेगा, इसलिए खान-पान का ध्यान रखें. 
आज क्या करें - आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन बाजार का जंक फूड या तेलियर खाना खाने से बचें. 
आज क्या ना करें - आज मार्गशीर्ष मास के पहले गुरुवार के दिन किसी को उधार नहीं दे और किसी का दिल ना दुखाए.

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 10 November: कल मार्गशीर्ष मास का पहला गुरुवार, जानें पंचांग में शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

Trending news