Rashifal Today 8 October: मिथुन-कन्या वाले हो जाएं सावधान, जानिए क्या है आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1384858

Rashifal Today 8 October: मिथुन-कन्या वाले हो जाएं सावधान, जानिए क्या है आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं. 

Rashifal Today 8 October: मिथुन-कन्या वाले हो जाएं सावधान, जानिए क्या है आज का राशिफल

पटना: Horoscope Today 8 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है, जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है, आज शनिवार है, शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. 

मान्यता है कि भगवान शनि लोगों के कर्मों के हिसाब से उन्हें फल देते हैं. इसके अलावा शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-

मेष - आज का दिन आपके लिए खास योग लेकर आया है. बेहतर होगा कि आप इस योग में अपने सभी जरूरी काम निपटा लें. राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परेशानी पैदा कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अथक परिश्रम करने के बाद ही आपके कार्य पूर्ण होने की उम्मीद है. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग- सिल्वर रहेगा.
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध में काला तिल मिलाकर अर्पित करना शुभ रहेगा.

वृषभ - आज ग्रहों के विचित्र योग की वजह से भागदौड़ अधिक रह सकती है. खानपान में विशेष नियंत्रण रखें. कला और साहित्य में भी आपकी रुचि बढ़ेगी तो इससे आपकी मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. आपकी कीर्ति बढ़ेगी. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा.
उपाय - अनाथालय में पके हुए भोजन का दान करना शुभ रहेगा.

मिथुन - आज आपका मूड अच्छा रहेगा और आपके सोचे हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे. बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी. संतान पक्ष से भी संतोषजनक समाचार प्राप्त होगा और परिवार के लोग भी आपका साथ देंगे. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग लाल रहेगा.
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.

कर्क - आज व्यवसाय और राजनीतिक के क्षेत्र में प्रगति होने की स्थिति बन रही है. बड़े बुजुर्ग आपकी मदद करेंगे. फालतू खर्चों में कटौती करने के बारे में सोचना चाहिए. नहीं तो आपको आगे चलकर नुकसान उठाना पड़ सकता है. सकारात्मक समाचार प्राप्त होंगे. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.
उपाय - काली उड़द का दान करें.

सिंह - आज परिवार में कुछ खटपट रहेगी. साहस व धैर्य से काम लें नहीं तो जल्दी में कोई नुकसान हो सकता है. कार्यक्षेत्र में प्रगति की संभावनाएं हैं. व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा. आपका रुका पैसा आ सकता है. आज आपका शुभ अंक 7 और शुभ रंग सफेद रहेगा.
उपाय - आज अपना पुराना वस्त्र किसी जरूरतमंद को दान कर दीजिए.

कन्या - आज ग्रहों के योग बता रहे हैं कि आपका दिन कुछ कठिनाई के साथ बीतेगा और राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति रहेगी. निरंतर परिश्रम करने की आवश्यकता है. शाम के वक्त आपको कुछ धन प्राप्त होने की आशा बंधेगी. रुके कार्य शुरू हो सकते हैं. आज आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग लाल रहेगा.
उपाय – बजरंग बली जी की पूजा करें.

तुला - आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके पराक्रम से धन में वृद्धि हो सकती हैं. न्यायिक मामलों में विजय होगी. शाम के समय किसी नए कार्य का आरंभ होगा. समाज में सम्मान मिलेगा और मन में हर्ष रहेगा. आज आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा रहेगा.
उपाय - गणपति को दूर्वा अर्पित कीजिए.

वृश्चिक- आज ग्रहों के शुभ योग की वजह से आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी. व्यवसाय में अच्छे अवसर मिलेंगे. राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है. शत्रु पक्ष कमजोर होगा. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा.
उपाय–हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा.

धनु- आज का दिन आपके लिए शुभ है हर्षवर्धक समाचार मिलेगा, पर नए-नए खर्चे आपका बजट खराब कर सकते है. शाम से लेकर रात तक खास तौर पर चौकन्ने रहें. क्रोध पर नियंत्रण रखें और व्यवसाय में लाभ होगा. आज आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग नीला रहेगा.
उपाय- ओम शं शनैश्चराय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

मकर- आज का दिन शुभ है. नए संपर्क बनेंगे. समाज में सम्मान मिलेगा. आज मिलने वाले व्यवसायिक प्रस्ताव पर सोच विचार कर फैसला करें. साझेदारी का व्यवसाय सामान्य लाभ देगा. आज आपका शुभ अंक  5 और शुभ रंग हरा रहेगा.
उपाय- तेल का छायादान करें.

कुंभ- लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें. व्यय की अधिकता के कारण परेशानी हो सकती है. पारिवारिक कार्यों में दौड़धूप रहेगी. आप अपनी कार्यकुशलता से और लोगों को प्रभावित करेंगे. कोई विशेष कार्य निपट जाने से उत्साह बढ़ेगा. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग नारंगी रहेगा.
उपाय- उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

मीन- आज का दिन आपके लिए शुभ है और विजय की प्राप्ति होने के संकेत हैं. कार्यों की सफलता में चल रहा व्यवधान समाप्त हो जाएगा. आज किसी मंगल कार्य में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा. आज आपका शुभ अंक 6 और शुभ रंग पिंक रहेगा.
उपाय- पीपल की जड़ के पास चमेली के तेल में एक दीपक प्रज्जवलित करें.

Trending news