Patna News: मरीन ड्राइव पर दुकानों के लिए जगह फिक्स, अब खुल कीजिए सैर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427946

Patna News: मरीन ड्राइव पर दुकानों के लिए जगह फिक्स, अब खुल कीजिए सैर

Patna Latest News: पटना के मरीन ड्राइव पर अधिक भीड़ होने की वजह से प्रशासन ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. जिला प्रशासन और नगर निगम ने दुकानों के लिए जगह फिक्स कर दिया है. अब आसानी से बिना की परेशानी के मरीन ड्राइव की सैर कर सकते हैं.

पटना मरीन ड्राइव (File Photo)

Patna: बिहार की राजधानी पटना में मरीन ड्राइव पर अब आप खुलकर सैर कर सकते हैं. जिला प्रशासन ने मरीन ड्राइव पर दुकानों के लिए प्रशासन ने जगह फिक्स कर दिया है. अत्यधिक भीड़ होने की वजह से सड़क जाम समेत कई तरह की समस्या होती थी, इसलिए जिला प्रशासन और नगर निगम ने ये फैसला लिया. इस फैसले के बाद से मरीन ड्राइव पर अब अवैध रूप से कोई भी दुकान नहीं लगेगी. दीघा से एलसीटी घाट तक वेंडिंग जोन, पार्किंग, ग्रीन बेल्ट और पाथवे के लिए जगह निर्धारित की गई.

  1. दीघा रोटरी (अटल पथ-जेपी गंगापथ का मीटिंग प्वाईंट) के चारों तरफ 100 मीटर के दायरे में नो-वेंडिंग जोन रहेगा. इसमें किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी. अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था को इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया.
  2. उपर्युक्त 100 मीटर के बाद से जेपी गंगापथ के उत्तरी छोर पर एलसीटी घाट तक लगभग 1.5 किलोमीटर की दूरी में वेंडिंग जोन रहेगा. वेंडिंग जोन के दोनों तरफ पार्किंग की भी व्यवस्था रहेगी.
  3. इस वेंडिंग जोन की पार्किंग से एलसीटी घाट तक ग्रीन बेल्ट और पाथवे का निर्माण किया जाएगा. यह भी नो-वेंडिंग जोन रहेगा. इस क्षेत्र में सैर करने वाले लोगों के लिए उत्कृष्ट व्यवस्था रहेगी. बेंच के साथ-साथ अन्य आवश्यक प्रबंध रहेगा.
  4. प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय से दीघा तक जेपी गंगापथ का दक्षिणी छोर पूर्णतः नो-वेंडिंग जोन रहेगा. इसे ग्रीन बेल्ट के रूप विकसित किया जाएगा.
  5. जिलाधिकारी ने कहा कि उपर्युक्त व्यवस्था के अनुरूप पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है. सीमांकन का कार्य पूरा कर लिया गया है. वेंडर्स का सर्वेक्षण कराया जा रहा है. नियमानुसार रेंट फिक्स करते हुए नगर निगम द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी.
  6. जिलाधिकारी ने कहा कि उपर्युक्त व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन कराने का निदेश प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया है.

TAGS

Trending news