पटना जाने से पहले बजरंग बली से प्रार्थना की थी फिर उन्होंने ऐसी गदर मचाई कि.... एमपी पहुंचे बाबा बागेश्वर ने जानें क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1706639

पटना जाने से पहले बजरंग बली से प्रार्थना की थी फिर उन्होंने ऐसी गदर मचाई कि.... एमपी पहुंचे बाबा बागेश्वर ने जानें क्या कहा

बाबा बागेश्वर के पिछले दिनों पटना दौरे और नौबतपुर के पाली तरेत मठ प्रांगण में हुए कार्यक्रम ने बहुत सुर्खियां बटोरी थीं. अब बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश के जेसीनगर पहुंचे हुए हैं.

(फाइल फोटो)

बाबा बागेश्वर के पिछले दिनों पटना दौरे और नौबतपुर के पाली तरेत मठ प्रांगण में हुए कार्यक्रम ने बहुत सुर्खियां बटोरी थीं. अब बाबा बागेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश के जेसीनगर पहुंचे हुए हैं. जेसीनगर में पटना की भीड़ को याद करते हुए बाबा बागेश्वर ने कहा- पटना जाने से पहले मैंने भगवान हनुमान जी से प्रार्थना की थी. फिर क्या था. बजरंग बली ने वहां ऐसी गदर मचाई कि चारों तरह बस भगवान हनुमान के ही भक्त दिख रहे थे. भक्तों का इतना बड़ा सैलाब हमने कभी नहीं देखा था. एक अनुमान के मुताबिक, बताया जाता है कि पटना के नौबतपुर में बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में 15 लाख लोगों ने शिरकत की थी. 

बाबा बागेश्वर ने पटना के नौबतपुर की तरह मध्य प्रदेश के जेसीनगर में भी हिंदू राष्ट्र को लेकर अपनी आवाज बुलंद की. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा, बजरंग बली भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए ही दरबार लगा रहे हैं. बाबा बागेश्वर ने बिहार के लोगों को धन्य बताते हुए कहा, तरेत पाली मठ के महंत भी तारीफ के हकदार हैं. उन्होंने अपने मठ में हनुमत कथा का आयोजन करवाया. बिहारवासियों की तारीफ करते हुए बाबा बागेश्वर बोले- ऐसे भक्त हमने देखे जो 25 किलोमीटर के दायरे में 5 दिन पडे रहे और उसी स्थान पर रोटी बनाते थे और वही सो भी जाते थे. 

ये भी पढ़ें- टीम ललन सिंह में केसी त्यागी की वापसी, जेडीयू में विशेष सलाहकार और मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे

बाबा बागेश्वर ने यह भी कहा, जब मैंने एक भक्त से पूछा कि वह घर क्यों नहीं चले जाते तो उस भक्त ने जवाब दिया- हनुमत कथा का लाभ लेने के लिए घर नहीं जाते. इस पर बाबा बागेश्वर ने उनसे पूछा- कथा स्थल पर क्यों नहीं आते तो भक्त ने कहा, वहां भीड़ बहुत होती है और प्रवेश नहीं मिल पाता है. यही से आनंद ले लेते हैं. अब तो पूरा भारत राममय दिख रहा है.

Trending news