पटनाः Bangladesh Violence: बांग्लादेश के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. निशाने पर हिंदू मंदिर और सांस्कृतिक केंद्र भी हैं. हिंदुओं की स्थिति पर भाजपा नेता और विधायक हरिभूषण ठाकुर ने चिंता जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरिभूषण ठाकुर ने कहा, “बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ जो हो रहा है, वह दु:खद और दुर्भाग्यपूर्ण है. वह हमारा मित्र राष्ट्र है और तख्तापलट की घटना ने हिंदुओं के लिए परेशानी बढ़ा दी है. दुःख की बात है कि वहां हिंदुओं की संपत्तियों को लूटा जा रहा है. मंदिरों पर हमला किया जा रहा है. इस घटना को लेकर भारत सरकार गंभीर है. आज सर्वदलीय बैठक हुई है और भारत सरकार वहां की स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए है.” 


यह भी पढ़ें- Hazaribagh News: पवन पुत्र स्पंज आयरन प्लांट में चिमनी ब्लास्ट, 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल


उन्होंने पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. कहा, “बांग्लादेश में हिंदुओं को तबाह किया जा रहा है और मंदिरों को जलाया जा रहा है. ऐसे हालातों में वहां के बेबस और लाचार हिंदू भारत का रूख करेंगे. अगर सुवेंदु अधिकारी ने कुछ कहा है तो यह गंभीर मामला है. भारत सरकार वहां के हालातों पर पल-पल की नजर रख रही है. सही समय पर उचित फैसला लिया जाएगा.” 


उन्होंने बिहार के सीमांचल क्षेत्र में रह रहे बांग्लादेशी मुस्लिम शरणार्थियों की मौजूदगी पर सवाल उठाए. कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है. पाकिस्तान और बांग्लादेश की क्या स्थिति है, हम सब देख रहे हैं. भारत में भी इसका असर पड़ेगा. लेकिन, भारत सरकार पूरी तरह से मुस्तैद है. 


यह भी पढ़ें- Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: महिलाओं के खाते में हर महीने खटाखट आएंगे 1000 रुपये, फटाफट भरे फॉर्म, इस दिन जारी होगी पहली किस्त


बता दें कि बांग्लादेश के हालात को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. संसद भवन परिसर में हुई इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बांग्लादेश के हालात की जानकारी दी. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बैठक में कहा कि हम बांग्लादेश आर्मी के टच में है. अभी वहां के हालात जटिल है. जैसे ही कुछ नया अपडेट होगा तो इस बारे में जानकारी साझा की जाएगी.
इनपुट- आईएएनएस के साथ