Gold Smugglers: 2 भारतीय तस्कर 8 किलो अवैध सोना के साथ नेपाल में गिरफ्तार, बिहार STF टीम एक्टिव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461878

Gold Smugglers: 2 भारतीय तस्कर 8 किलो अवैध सोना के साथ नेपाल में गिरफ्तार, बिहार STF टीम एक्टिव

Gold Smuggler Arrested in Nepal: देश के दो सोना तस्करों को नेपाल में 8 किलो अवैध सोना के साथ नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसके बाद बिहार STF एक्टिव हो गया है. बिहार STF टीम अनुमार लगा रहे हैं कि कहीं नेपाल में पकड़े गए सोना तस्करों का संबंध बिहार में सोना लूटने वाले गिरोह से तो नहीं है.

 

2 भारतीय तस्कर 8 किलो अवैध सोना के साथ नेपाल में गिरफ्तार, बिहार STF टीम एक्टिव

Gold Smugglers Arrested: नेपाल के मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय मकवानपुर ने आज 8 किलो अवैध सोने के साथ 2 भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है. नेपाल के जिला पुलिस कार्यालय, मकवानपुर के पुलिस प्रमुख, अधीक्षक विश्वराज खड़का के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पुजारबाड़ी, सांगली जिला, महाराष्ट्र, भारत के 25 वर्षीय अभिषेक अजीनाथ और 27 वर्षीय राहुल विट्ठल को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: दरभंगा में दाने-दाने को तरस रहे बाढ़ पीड़ित, जैसे ही खाने की गाड़ी देखी, लूट ली

पुलिस अधीक्षक खड़का ने बताया कि दोनों भारतीय नागरिक नेपाल नंबर के स्कूटर प्रदेश 02-047 पी 7503 नंबर से पथलैया से काठमांडू की तरफ जा रहे थे. शक के आधार पर हथौड़ा रातोमाटी चेक पोस्ट पर रोक कर जांच की गई. जांच के दौरान इनके स्कूटर के अंदर से 8 किलो 457 ग्राम सोना मिला, जिसका कीमत करीब 11 करोड़ 43 लाख 57 हजार 878 रुपये है. 

नेपाल पुलिस मामले की जांच में जुटी
खड़का के मुताबिक, ये दोनों जनकपुर से सोना लेकर काठमांडू जा रहे थे. पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति पहले सोने के कारोबार से जुड़े थे. नेपाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

ये भी पढ़ें: Bihar Most Expensive Rice: बिहार में उगाए जाने वाले इन 6 चावलों की कीमत उड़ा देगी आपके होश, स्वाद और सुगंध में नहीं है कोई जोड़

बिहार STF एक्टिव
नेपाल में सोना के साथ दो भारतीय की गिरफ्तारी के बाद बिहार STF भी एक्टिव हो गया है. बिहार STF इस बात की तहकीकात कर रहा है कि कहीं नेपाल में पकड़े गए सोना तस्कर का सम्बन्ध बिहार में सोना लूटने वाले गिरोह से तो नहीं है.

इनपुट - पंकज कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news