रेशम नगरी प्राप्त करेगा पुराना गौरव, बनेगा आत्मनिर्भर: डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद
Advertisement

रेशम नगरी प्राप्त करेगा पुराना गौरव, बनेगा आत्मनिर्भर: डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद

Bihar News: डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि रेशम नगरी भागलपुर अपने पुराने गौरव को प्राप्त करेगा और आत्मनिर्भर बनेगा. बिहार सरकार अपनी योजनाओं के माध्यम से यहां के लोगों की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरेगी.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के भागलपुर में ज़ी बिहार झारखंड न्यूज की ओर से आयोजित "आत्मनिर्भर बिहार- भागलपुर की बात" कार्यक्रम में शुक्रवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत का अतीत और वर्तमान गौरवशाली रहा है.

इसके साथ ही तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि रेशम नगरी भागलपुर अपने पुराने गौरव को प्राप्त करेगा और आत्मनिर्भर बनेगा. बिहार सरकार अपनी योजनाओं के माध्यम से यहां के लोगों की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरेगी.

'कोरोना में पूरे देश में आर्थिक प्रवाह बाधित हुआ'
उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट-2 के अंतर्गत बिहार सरकार द्वारा कई महत्वाकांक्षी कार्यक्रम शुरू किए गए हैं, जिसके तहत काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना की वैश्विक चुनौती के बीच बिहार ही नहीं समूचे देश में आर्थिक प्रवाह बाधित हुआ है, परंतु इन चुनौतियों के बीच केंद्र सरकार और बिहार सरकार ने मानव जीवन की रक्षा हेतु यथासंभव बेहतर प्रबंध किए.

छ: माह में छ: करोड़ लोगों का होगा टीकाकरण 
प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने लोगों के लिए नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की. वहीं, बिहार सरकार छ: माह में छ: करोड़ लोगों को टीकाकरण करने लक्ष्य के तहत काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कोराना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए बिहार सरकार तैयार है.

भोलानाथ पुल के निर्माण हेतु केंद्र से बात होगी
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि भागलपुर जिले को हवाई अड्डे की सुविधा एवं भोलानाथ पुल के निर्माण हेतु केंद्र सरकार से बातचीत की जाएगी. उन्होंने कहा कि भागलपुर में स्मार्ट सिटी के विभिन्न अवयवों के क्रियान्वयन की तकनीकी बाधाओं को दूर किया गया है.

सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी के सभी कंपोनेंट पर होगा काम
डिप्टी सीएम ने कहा कि सैंडिस कंपाउंड में स्मार्ट सिटी के सभी कंपोनेंट पर काम हो रहा है. स्मार्ट रोड नेटवर्किंग के तहत कुल 34 सड़कों का पुनर्विकास एवं पुन:संयोजन किया जा रहा है, जिसकी कुल लंबाई लगभग 30 किलोमीटर है. सड़क जाम से मुक्ति हेतु घंटाघर चौक से आदमपुर चौक, बड़ी खंजरपुर, मायागंज अस्पताल पथ को बाईपास के लिए चयनित किया गया है. 

भागलपुर शहर में चार वाहन पार्किंग बनेगा
उन्होंने कहा कि भागलपुर शहर में चार वाहन पार्किंग बनाने की कार्रवाई चल रही है. विगत 15 वर्षों में सरकार ने बिहार के चतुर्दिक विकास के लिए बेहतर काम किए हैं, जिसके परिणाम धरातल पर दिख रहे हैं.

Trending news