बिहार में बीटेक छात्रों ने किया आंदोलन, पुलिस को करना पड़ा लाठी चार्ज
Advertisement

बिहार में बीटेक छात्रों ने किया आंदोलन, पुलिस को करना पड़ा लाठी चार्ज

Bihar News: बिहार के आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (Aryabhatta Knowledge University) में इन दिनों छात्र आंदोलनरत हैं. दरअसल, बीटेक फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट नहीं करने को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर बबाल काटा.

बिहार में बीटेक छात्रों ने किया आंदोलन

Patna: बिहार के आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (Aryabhatta Knowledge University) में इन दिनों छात्र आंदोलनरत हैं. दरअसल, बीटेक फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट नहीं करने को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर बबाल काटा और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इसके साथ ही छात्रों का हंगामा बढ़ते देख प्रबंधन ने स्थानीय थाना जक्कनपुर को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठियां चटकाई और इस दौरान कई छात्र घायल हो गए.

बता दें कि आर्यभट्ट विश्विद्यालय के वर्ष 2020-24 प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को प्रमोट नहीं करने पर जमकर विश्विद्यालय परिसर में बबाल हुआ. छात्रों ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीते डेढ़ वर्षों से पढ़ाई लेट चल रहा है. ऑफलाइन क्लास नहीं कराया गया जिसके कारण पढ़ाई सही से नहीं हो पाया और सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाया. ऐसे में यूनिवर्सिटी अब मार्क्स के आधार पर ही प्रमोट करने की बात कह रही है.

ये भी पढ़ें- 'नमाज कक्ष' पर झारखंड विधानसभा में गतिरोध जारी, BJP ने हनुमान चालीसा का पाठ कर फिर जताया विरोध

पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठी बरसाई
विश्वविद्यालय के फैसले से नाराज छात्रों ने जब प्रबंधन से बात करने की कोशिश की तो छात्रों के साथ बहुत गलत बर्ताव किया गया. पुलिस द्वारा छात्रों को पुलिस से पिटवाया गया. इसके कारण कई छात्र घायल हो गए. छात्रों का कहना है कि अगर हम लोगों को प्रमोट नहीं किया गया तो आगे भी सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा. 

परीक्षा नियंत्रक ने पूरे मामले में ये कहा
वहीं, संस्थान के परीक्षा नियंत्रक राजीव रंजन सिंह ने बताया कि कोरोना काल को लेकर विश्वविद्यालय बंद किया गया था. इसी वजह से परीक्षा में देरी हुई. उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह सभी इंजीनियरिंग कॉलेज से प्रथम सेमेस्टर लिस्ट मंगवाई गई है. राजीव सिंह ने भरोसा दिलाया है कि दो दिन में सभी सेमेस्टर के छात्रों को एक ही बार में प्रमोट करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है.

'

Trending news