बिहार के 9वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, BSEB ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट, यहां पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement

बिहार के 9वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, BSEB ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए 9वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के उनके शिक्षण संस्थान द्वारा रजिस्ट्रेशन कराने की निर्धारित तिथि को आगे बढ़ा दिया है.

BSEB ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए 9वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के उनके शिक्षण संस्थान द्वारा रजिस्ट्रेशन कराने की निर्धारित तिथि को आगे बढ़ा दिया है. बिहार बोर्ड द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य के माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन अब 15 अगस्त तक करा सकते हैं. इसके लिए वो अधिकारिक साइट http://seconday.biharboardonline.com पर जा सकते हैं. 

समिति की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म की कॉपी अपलोड है. ऐसे में SANSTAN के प्रधान पहले वेबसाइट seconday.biharboardonline.com से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद वो इसे भरने कल इए छात्रों को भेज सकते है. जिसे छात्र भरने के बाद वापस सबमिट कर देंगे. इसके बाद प्रधान विद्यालय के अभिलेख से इसका मिलान करेगा और सही होने पर उसे ऑनलाइन ही सबमिट कर देंगे. 

किसी छात्र के फॉर्म में अगर को गलती होती है तो उसका प्रिंटआउट निकलकर उसने जरूरी संशोधन करते हुए अपने साइन के साथ विद्यालय के प्रिंसिपल को दे देंगे ताकि फॉर्म को सही किया जा सके. ऑनलाइन फॉर्म में किसी भी तरह की समस्या होने पर आप हेल्पलाइन नंबर - 0612- 2232074, 2232257 और 2232239 पर बात कर सकते हैं.

 

'

Trending news