BSEB STET 2023: बीपीएससी टीचर भर्ती में एज लिमिट को लेकर बड़ा अपडेट, चेक करें नया नियम
Advertisement

BSEB STET 2023: बीपीएससी टीचर भर्ती में एज लिमिट को लेकर बड़ा अपडेट, चेक करें नया नियम

नए नियम के मुताबिक, बिहार एसटीईटी के दोनों पेपरों के उम्मीदवारों को अपर एज लिमिट में चार साल की छूट मिलेगी. ये निर्देश पटना हाईकोर्ट से डायरेक्शन मिलने के बाद जारी किया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Teacher Vacancy: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने सेकेंडरी टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 के लिए नियमों में बड़ा बदलाव किया है. अब कैंडिडेट्स को एज लिमिट में 4 साल की छूट दी गई है. ये नया नियम सभी कैंडिडेट्स के लिए है. बता दें कि बीएसईबी ने ये निर्देश पटना हाईकोर्ट से डायरेक्शन मिलने के बाद जारी किया है. इस नियम के मुताबिक, बिहार एसटीईटी के दोनों पेपरों के उम्मीदवारों को अपर एज लिमिट में चार साल की छूट मिलेगी. 

इतना ही नहीं ऐसे कैंडिडेट्स को फ्रेश एप्लीकेशन भरने की भी छूट मिलेगी. इसके लिए 2 सितंबर 2023 को शाम 5 बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है. बोर्ड ने और ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करने की सलाह दी है. वहीं उम्र में छूट वाला नियम पेपर वन और पेपर टू दोनों के कैंडिडेट्स पर लागू होगा. अगर टाइम पीरियड की बात करें तो 1 अगस्त 2019 से 1 अगस्त 2023 के बीच ओवर एज हुए कैंडिडेट्स को ये सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें- बिहार STET परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, 4-15 सितंबर तक होंगे Exam, ऐसे करें डाउनलोड

बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है. 4 सितंबर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा भी शुरू हो जाएगी, जो 15 सितंबर तक चलेगी. निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर 2 पालियों में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा ली जाएगी. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी. परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट http://bsebstet.com से डाउनलोड कर सकते हैं. यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी, ऐसे में बोर्ड ने अभ्यर्थियों को अभ्यास की सुविधा दी है.

Trending news