Sarkari Naukari 2022: बिहार सिविल कोर्ट में निकली 7692 भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360980

Sarkari Naukari 2022: बिहार सिविल कोर्ट में निकली 7692 भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा क्लर्क, चपरासी, कोर्ट रीडर और स्टेनों के पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

(फाइल फोटो)

Bihar Civil Court Bharti 2022: बिहार सिविल कोर्ट में नौकरी पाने का युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा बंपर भर्ती निकाली गई है. बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा क्लर्क, चपरासी, कोर्ट रीडर और स्टेनों के पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसको लेकर इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन  मांगे गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट districts.ecourts.gov.in/patna पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है. 

Bihar Civil Court Bharti 2022 पदों का विवरण 
कुल 7692
क्लर्क के लिए 3325 पद
स्टेनोग्राफर के लिए 1562 पद
कोर्ट रीडर के लिए 1132 पद
चपरासी के लिए 1673 पद

Bihar Civil Court Bharti में आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा क्लर्क पदों के लिए कंप्यूटर का, स्टेनोग्राफर के लिए स्टेनोग्राफी/कंप्यूटर का और कोर्ट रीडर के लिए कंप्यूटर टाइपिंग का जानकारी होनी जरूरी है. साथ ही चपरासी पदों के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

Bihar Civil Court Bharti में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए उम्मीदवार 21 से 37 वर्ष तक होना चाहिए. 
चपरासी पदों के लिए 18 से 37 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम 5 वर्ष तक की छूट दी जाएगी.

Bihar Civil Court Bharti में चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके अलावा उम्मीदवार दिए गए लिंक https://districts.ecourts.gov.in/india/bihar/patna/recruit पर जाकर अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

ये भी पढ़िये: Raju Srivastav Death: महंगी गाड़ियों के शौकीन थे राजू श्रीवास्तव, जानें कीतनी है उनकी नेटवर्थ

Trending news