बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात को लेकर बैठक करेंगे CM नीतीश, कर सकते हैं बड़ी सहायता का ऐलान
Advertisement

बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात को लेकर बैठक करेंगे CM नीतीश, कर सकते हैं बड़ी सहायता का ऐलान

Bihar News: बिहार में कई जिले बाढ़ (Flood In Bihar) और सूखा की मार से जूझ रहे हैं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज पटना में समीक्षा बैठक करने वाले है. 

बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात को लेकर बैठक करेंगे CM नीतीश

Patna: बिहार में कई जिले बाढ़ (Flood In Bihar) और सूखा की मार से जूझ रहे हैं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज पटना में समीक्षा बैठक करने वाले है. पटना में होने वाली बैठक में हर जिले के DM वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. 

इस दौरान अपने जिले की बाढ़ और सूखा की वर्तमान स्थिति के बारे में बताएंगे. ये बैठक आज सुबह 11 बजे से मुख्यमंत्री सचिवालय (Chief Minister Secretariat) में स्थित संवाद कक्ष में होगी. बैठक में मुख्यमंत्री के साथ आपदा प्रबंध के विभाग के अधिकारी भी रहेगे. बैठक बाद मुख्यमंत्री नीतीश बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए जरूरी कदम उठा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- पिता की पुण्यतिथि पर आमंत्रित करने के लिए तेजस्वी से मिलें चिराग, राज्य में सियासी पारा बढ़ा

जानिए किया है पूरे मामला 
बता दें कि राज्य के 13 जिले की15 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित हुई है. जिसको लेकर राज्य सरकार केंद्र से मदद मांग रही हैं. गौरतलब है कि पिछले साल सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ से नुकसान के एवज में 3328.60 करोड़ मुआवजे की मांग रखी थी, जिसे बाद में संशोधित कर 3634 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की गई थी, लेकिन पांच महीने बाद इस साल फरवरी महीने में केंद्र से बिहार को 1255 करोड़ रुपये मिले थे. 

केंद्र से 3764 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की
वहीं, इस बार बिहार सरकार (Bihar Government) ने बाढ़ (Flood) से हुए नुकसान के एवज में 3764 करोड़ रुपये केंद्र से मुआवजे की मांग की है. राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने केंद्रीय टीम (Central team) के सामने बाढ़ से नुकसान का ब्यौरा रखते हुए कहा कि आपदा अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए नुकसान का आंकड़ा बढ़ सकता है.

'

Trending news