बिहार कांग्रेस में दो फाड़! नीतीश के नाम पर रार, I.N.D.I.A गठबंधन की पढ़े इनसाइड स्टोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2009192

बिहार कांग्रेस में दो फाड़! नीतीश के नाम पर रार, I.N.D.I.A गठबंधन की पढ़े इनसाइड स्टोरी

Nitish Kumar and Congress : 'इंडिया' अगर नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़े तो बेहतर होगा. यह गठबंधन के लिए और देश के लिए अच्‍छा रहेगा. नीतू सिंह यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह गठबंधन का नेतृत्व करने में सक्षम हैं.

बिहार कांग्रेस में दो फाड़! नीतीश के नाम पर रार, I.N.D.I.A गठबंधन की पढ़े इनसाइड स्टोरी

पटना : तीन विधानसभा में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस विधायकों ने अपने ही आला कमान पर सवाल खड़े करने लगे. बिहार कांग्रेस की विधायक नीतू सिंह के बाद बक्सर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने अपने आला कमान पर सवाल उठने लगे हैं. मुन्ना तिवारी का मानना है कि कांग्रेस आला कमान अगर छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दी होती तो तीन राज्य में करारी हार नहीं होती. कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम बनाने के लिए मोर्चा खोल लिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का नेतृत्व करेंगे तो ज्यादा बेहतर परिणाम आएंगे. 

नवादा जिले के हिसुआ से कांग्रेस की विधायक नीतू सिंह ने कहा कि पार्टी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए. विधायक नीतू सिंह पांच राज्यों के चुनाव परिणाम में मिली हार के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त कर रही थीं. मेरा तो विश्‍वास है कि कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाना चाहिए और ''इंडिया'' गठबंधन का नेतृत्व नीतीश कुमार को सौंप देना चाहिए. नीतीश कुमार लगातार बिहार में हर क्षेत्र में अच्छे काम कर रहे हैं. ''इंडिया'' अगर नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़े तो बेहतर होगा. यह गठबंधन के लिए और देश के लिए अच्‍छा रहेगा. नीतू सिंह यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वह गठबंधन का नेतृत्व करने में सक्षम हैं.

राजद प्रवक्ता ऐजाज अहमद ने कहा कि इस संबंध में कांग्रेस के विधायकों के बीच मायटक नहीं है उसके बारे में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष या विधायक दल के नेता बताएंगे लेकिन एक बात में स्पष्ट कर देना चाहता हूं बिहार से जो संदेश निकला है उसको देश स्तर पर स्वीकारता मिली है. बीजेपी की प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने कहा कि जिस तरह से नरेंद्र मोदी का पूरे भारत में आगे बढ़ता हुआ कदम चल चुका है उसे घबरा करके यह सारे लोग घटबंधनके लोग अपने आप में चीन-भिन्न हो जाएंगे और कांग्रेस राहुल गांधी का एक्सेप्टेंस है ही नहीं तो उनके विधायक लोग क्या करेंगे और वैसे लोगों का नाम ले रहे हैं जो आज की स्थिति में आप प्रासंगिक हो चुके हैं नीतीश कुमार जिनका अब राजनीतिक समापन की ओर चला गया है.

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि पूरा कांग्रेस पार्टी एक झूठ है संपूर्ण देश में राहुल गांधी मल्लिका अर्जुन खड़गे सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के का एक-एक कार्यकर्ता काम कर रहा है और बिहार में प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के के नेतृत्व में पार्टी एकजुट है किसी की व्यक्तिगत राय को हम पार्टी की राय नहीं मानते है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि इंडिया गठबंधन की नीतियां कोआर्डिनेशन कमेटी में सभी नेता मिल बैठकर तय करते हैं एक बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए देश स्तर पर इंडिया गठबंधन बना है नीतीश कुमार इसके सूत्रधार रहे हैं अब इससे इतर किसी भी डाल के कोई नेता अपने निजी विचारों को रखते हैं तो उसका कोई मतलब नहीं बनता है लोग अपने-अपने हिसाब से अपनी बातों को रख सकते हैं लेकिन जो कुछ नीतियां होनी है वह कोऑर्डिनेशन कमेटी में ही होगी.

इनपुट- जय कुमार और अजय कुमार राय

ये भी पढ़िए-  Tips For Hair : बालों के लिए बेहद फायदेमंद है ये हरे बीज, ऐसे करें इस्तेमाल

 

Trending news