Bihar Congress: समीर सिंह ने बताई अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी की वजह, बीजेपी ने किया तंज
Advertisement

Bihar Congress: समीर सिंह ने बताई अध्यक्ष की नियुक्ति में देरी की वजह, बीजेपी ने किया तंज

 बीजेपी (BJP) नेता अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस के हर राज्य की यही स्थिति है. 

समीर सिंह के मुताबिक कई स्तर पर विवादित नाम भी प्रस्तावित किये गए हैं

Patna: कांग्रेस (Congress) में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का मुद्दा पिछले कई महीनों से चर्चा का विषय रहा है. यहां तक कि बिहार कांग्रेस में भी अध्यक्ष पद को लेकर कुछ महीनों से खींचतान चल रही है. अब इसी मुद्दे पर बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. 

अध्यक्ष पद को लेकर समीर सिंह का खुलासा 
समीर सिंह के मुताबिक कई स्तर पर विवादित नाम भी प्रस्तावित किये गए हैं, जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है. राहुल गांधी बिहार को लेकर काफी सूझबूझ के साथ फैसला लेना चाहते हैं. इसीलिए नए अध्यक्ष और टीम के गठन में समय लग रहा है. साथ ही, समीर सिंह ने यह भी कहा कि बिहार (Bihar) के वरिष्ठ नेता भी चाहते हैं अच्छे छवि के नेता सामने आए, इसलिए विलंब हो रहा. जल्द फैसला होगा और बिहार कांग्रेस का अच्छा स्वरूप सामने आएगा. उम्मीद है प्रभारी भक्त चरण दास किसी भी विवादित नेता को महत्वपूर्ण पद नहीं देंगे.

समीर सिंह के बयान पर BJP का तंज
वहीं, बीजेपी (BJP) नेता अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस के हर राज्य की यही स्थिति है. हर जगह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का यही हाल है. परिवार की पार्टी के साथ ऐसा ही होता है, क्योंकि वहां मुखिया कानून चलता है.

JDU-RJD ने भी दिया इस मुद्दे पर बयान
यहां तक कि, JDU प्रवक्ता अभिषेक झा ने भी कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा है कि परिवार वाली पार्टी के साथ ऐसा ही होता है. कांग्रेस पहले कमिटी बनाने को लेकर जूझ रही थी, अब अध्यक्ष बनाने को लेकर जूझ रही है. कांग्रेस की स्थिती और खराब होगी. जबकि, RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी बिहार कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष के मुद्दे को पार्टी का आंतरिक मसला बताते हुए यह बयान दिया है कि 'ये कांग्रेस का मामला है. उम्मीद है पार्टी अपनी स्थिति ठीक कर लेगी. लेकिन हाल के दिनों में संगठन को लेकर कांग्रेस में परेशानी दिख रही थी.'

कांग्रेस अध्यक्ष पद का मसला
गौरतलब है कि कांग्रेस (Congress) पार्टी में अध्यक्ष का मामला सिर्फ राज्यों में ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा का विषय बन चुका है. पिछले कई महीनों से राष्ट्रीय स्तर पर भी कांग्रेस अपने अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर पा रही है.  यहां तक कि हाल ही में राजस्थान में हुए कांग्रेस के 'चिंतन शिविर' में भी कांग्रेस में अध्यक्ष बनाने को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं को कुछ फैसले की उम्मीद बंधी थी. लेकिन, कांग्रेस के इस 'चिंतन शिविर' में भी इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई. 

हालांकि, इस मामले में कई कांग्रेस (Congress) नेताओं के बयान सामने आए थे. कुछ नेताओं ने यहां तक भी कहा कि अगर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं तो प्रियंका गांधी को यह कार्यभार दे देना चाहिए. अब देखना ये है कि कांग्रेस (Congress) कब तक अपनी पार्टी में अध्यक्ष पद की समस्या का समाधान कर पाती है. 

इनपुट- आशुतोष चंद्रा 

Trending news