बिहार में कोरोना के 338 मामले आए सामने, राजधानी पटना में सबसे अधिक केस
Advertisement

बिहार में कोरोना के 338 मामले आए सामने, राजधानी पटना में सबसे अधिक केस

Bihar Coronavirus Update News: बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 338 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जिसमे सबसे अधिक पटना में 182 नए संक्रमितों की पहचान हुई है.

राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है.

पटना: Bihar Corona News: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है. बिहार की राजधानी पटना में इसकी रफ्तार और तेज है. राज्य में मंगलवार को 338 नए मामले सामने आए, जिसमे पटना में 182 संक्रमित शामिल हैं. इधर, नए कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है. 

पटना में सबसे अधिक कोविड केस
राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 1269 तक पहुंच गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 338 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है, जिसमे सबसे अधिक पटना में 182 नए संक्रमितों की पहचान हुई है. इसके अलावा, भागलपुर में 30 नए मरीज मिले हैं.

अधिकारियों के मुताबिक, पटना में छह महीने बाद इतने मामले सामने आए हैं. इससे पहले 28 जनवरी को 221 नए संक्रमितों की पहचान की गई थी. पटना जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 693 तक पहुंच गई है.

पटना में तेजी से बढ़ रहे मामले
पटना जिले की बात करें तो यहां कोरोना के मामले में तेजी दिखाई दे रही है. 20 जून को पटना में 15 नए मरीज सामने आए थे, जबकि 25 जून को 61 नए मरीजों की पहचान की गई थी. 1 जुलाई को पटना में नए मरीजों की संख्या 100 को पार करते हुए 103 तक पहुंच गई.

बिहार में 1269 कोविड एक्टिव केस
राहत की बात है कि अधिकांश मरीज होम आइसोलेशन में ही है. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 1269 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 238 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में राज्यभर में कुल 1.22 लाख सैंपलों की जांच की गई. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.37 प्रतिशत है.

कोविड टीका लगाने का निर्देश
बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने सभी कार्यालय प्रधानों को अपने अधीनस्थ कर्मियों और अधिकारियों, जिन्होंने कोविड का टीका अब तक नहीं लिया है, उन्हें चिह्न्ति करते हुए एहतियाती खुराक दिलवाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित किया है. इधर, मास्क का उपयोग करने के लिए भी निर्देश दिए जा रहे हैं.

(आईएएनएस)

Trending news