बिहार में फिर खटाई में पड़ता दिख रहा Vaccination अभियान, विशेष केंद्रों पर उमड़ रही भीड़
Advertisement

बिहार में फिर खटाई में पड़ता दिख रहा Vaccination अभियान, विशेष केंद्रों पर उमड़ रही भीड़

Bihar Samachar: बिहार में वैक्सीन की कमी के कारण एक बार फिर वैक्सीनेशन महाभियान खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. विशेष टीका केंद्रों को छेड़कर सभी केंद्रों पर टीकाकरण बंद है. 

 

बिहार में फिर खटाई में पड़ता दिख रहा Vaccination अभियान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोरोना (Corona) का ग्राफ गिरा तो इसके पीछे टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ वैक्सीनेशन (Vaccination) का योगदान नकारा नहीं जा सकता. सरकार ने 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है, लेकिन सरकार इस आंकड़े को कैसे पूरा करेगी ये बड़ा सवाल बन गया है.

दरअसल, बिहार में वैक्सीन (Vaccine) की कमी के कारण एक बार फिर वैक्सीनेशन महाभियान खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. विशेष टीका केंद्रों को छेड़कर सभी केंद्रों पर टीकाकरण बंद है. दूर-दराज से वैक्सीन लेने केंद्रों पर पहुंच रहे लोग बिना वैक्सीन लिए वापस जा रहे हैं, या फिर ये लोग विशेष केंद्रों का रुख कर रहे हैं. नतीजा विशेष केंद्रों पर वैक्सीनेशन के लिए लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है. लोग घंटों लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. हालात ऐसे ही रहे तो इन केंद्रो पर भी वैक्सीन की कमी होते देर नहीं लगेगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में Unlock-4 को लेकर दिशा-निर्देश जारी, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने 21 जून को टीकाकरण महाभियान की शुरुआत की थी. 21 जून को अभियान के तहत करब 14 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई थी. एक जुलाई से दोबारा मेगा वैक्सीनशन अभियान शुरू किया गया. अभियान को सफल बनाने के लिए ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लेने की सुविधा लोगों को दी गई ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन ले सकें. लेकिन वैक्सीन के टीके की कमी के चलते एक बार फिर शासन-प्रशासन की सारी मेहनत और अभियान अधर में लटकती दिख रही है.

Trending news