पटना: Bihar Corona Update, New Covid-19 Cases: बिहार में कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. सोमवार को राज्य में तीन नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है. इसमे दो राजधानी पटना और एक संक्रमित गया में मिला है. इसमें से एक संक्रमित में कोरोना का नया वैरिएंट (एक्सबीबी 1.16) का भी पाया गया है. नए वैरिएंट की पुष्टि जिनोम सिक्वेंसिंग से हुई है. डॉक्टरों की माने तो कोरोना के एक्सबीबी 1.16 का इनफेक्शन रेट अधिक है. इसके लक्षण भी सामान्य कोरोना के जैसे ही है. बता दें कि इससे पहले रविवार को बिहार में कोरोना के 13 नए मरीज मिले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पटना में मिला कोरोना का नया वैरिएंट


पीएमसीएच के वरीय फिजिशियन डॉ. बीके चौधरी ने कोरोना के इस नए वैरिएंट को लेकर बताया कि इसका संक्रमण गले में नहीं उतर रहा है. इसलिए इससे होने वाले संक्रमण की स्थिति फिलहाल गंभीर नहीं हो रही है. वैसे अभी ये कहना मुश्किल है कि नया वैरिएंट भविष्य में क्या स्थिति उत्पन्न करने वाला. इसकी सीवियरिटी और इनफेक्टिविटी रेट के बारे में भी कुछ कहना मुश्किल है. डॉ. चौधरी ने आगे बताया कि जिन लोगों को पहले कोरोना हो चुका है या जो कोरोना वैक्सीन के दोनों टीकी औऱ बुस्टर डॉज ले चुके हैं वो काफी हद तक इस वैरिएंट से सुरक्षित हैं.


सोमवार को 3 नए मरीज मिले


दूसरी तरफ सोमवार को 3 नए मरीज मिलने के बाद बिहार में कुल सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या अब बढ़कर 44 हो गई है. इसमें 30 मरीज सिर्फ राजधानी पटना के हैं. मिली जानकारी के अनुसार पटना में सोमवार को जो 2 मरीज मिले हैं. उनकी कोई पास्ट ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और ना ही कोरोना के लक्षण है. दोनों को फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है. बता दें कि बिहार में कोरोना की रफ्तार बिलकुल रूक गई थी, लेकिन पिछले चार दिनों में ही सूबे में सक्रिय मरीजों की संख्या 29 से बढ़कर 44 हो गई.


ये भी पढ़ें- नवादा में अलग-अलग भीषण सड़क दुर्घटनाओं में 3 की मौत, 5 की हालत गंभीर