बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, तेजस्वी मिलने पहुंचे IGIMS
Advertisement

बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, तेजस्वी मिलने पहुंचे IGIMS

Vijendra Prasad Yadav Health Update: ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई. इलाज के लिए उन्हें आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की निगरीनी मे आईसीयू में रखा गया है.

 

बिहार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ी, तेजस्वी मिलने पहुंचे IGIMS

पटना:  बुधवार को बिहार के नए ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज जारी है. विजेंद्र के स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने बताया कि जांच के दौरान ये पाया गया की उन्हें हार्ट की गंभीर बीमारी है. इसके अलावा उनके छाती में पानी मिला, जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरीनी मे आईसीयू में रखा गया है.

तेजस्वी मिलने पहुंचे IGIMS 
वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव को विजेंद्र यादव तबीयत खराब होने की सूचना मिली तो वो दोपहर 11 बजे आइजीआइएमएस उनसे मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विजेंद्र का इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनकी बीमारी के बारे में पूछताछ की और उनका बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया. तेजस्वी यादव को करीब 45 मिनट तक यहां थे.

आईसीयू वार्ड में एडमिट
आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ मनीष मंडल ने कहा कि ऊर्जा मंत्री को आईजीआईएमएस के आईसीयू वार्ड में एडमिट किया गया है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है और आईजीएमएस में वह इसकी जांच कराने पहुंचे थे. ऊर्जा मंत्री एक महीने पहले कोरोना संक्रमित हुए थे. जिसके बाद उन्हें पिछले 4 दिनों से खांसी और सीने में हल्की दर्द की शिकायत थी. इसे कोरोना का साइड इफेक्ट समझ कर वो अपनी जांच कराने के लिए आईजीआईएमस पहुंचे थे. जांच में ये पाया गया कि उनकी बाई तरफ का हार्ट थोड़ा कम काम कर रहा था. इलाज के बाद उनकी हालत में फिलहाल थोड़ा सुधार हुआ है.

ये भी पढ़ें- बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह पर 'चावल गबन' का आरोप, मंत्री ने कही ये बात

कैबिनेट के सबसे सीनियर मंत्री 
बता दें कि विजेंद्र प्रसाद यादव नीतीश कुमार के नए कैबिनेट के सबसे सीनियर मंत्री हैं. नीतीश कुमार की नयी कैबिनेट में दो दिन पहले ही उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली है. विजेंद्र प्रसाद यादव को राज्य का ऊर्जा, योजना एवं विकास विभाग का मंत्री बनाया गया है. बीते तीन-चार दिनों से विजेंद्र प्रसाद की तबीयत खराब चल रही थी.

Trending news