Bihar: आरा के रामलीला मैदान में श्री राम का भव्य पूजन, लोगों के लिए भंडारे और महाप्रसाद का आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2072535

Bihar: आरा के रामलीला मैदान में श्री राम का भव्य पूजन, लोगों के लिए भंडारे और महाप्रसाद का आयोजन

Bihar News: अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में आज आरा के रामलीला मैदान में भव्य पूजन, आरती और भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. इसको लेकर शहर के रामलीला मैदान की साफ-सफाई कराई गई है.  

Bihar: आरा के रामलीला मैदान में श्री राम का भव्य पूजन, लोगों के लिए भंडारे और महाप्रसाद का आयोजन

आरा: अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में आज आरा के रामलीला मैदान में भव्य पूजन, आरती और भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. इसको लेकर शहर के रामलीला मैदान की साफ-सफाई कराई गई है और जगह-जगह भगवा झंडे लगाए गए हैं.

रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर
इसकी जानकारी देते हुए आरा के बड़हरा से बीजेपी विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर आज भगवान श्री राम का पूजन होगा. बता दें कि आरा में भी भगवान श्री राम लला का प्रण प्रतिष्ठा समारोह मनाया जा रहा है. शहर के रमना मैदान में इसका आयोजन किया जा रहा है. जहां हजारों श्रद्धालु हिस्सा लेंगे.

रमना मैदान में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह
22 जनवरी को रमना मैदान में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी है. बता दें कि समारोह की शुरुआत 16 जनवरी को हो गई थी. जिसके बाद लगातार बनारस और अन्य जगहों से आये संत रोजाना प्रवचन दे रहे थे. वहीं समारोह के अंतिम दिन आरा के बाबू बाजार से भगवान श्री राम लला का रथ निकाला जाएगा.

इस समारोह को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद
उन्होंने आगे बताया कि रथ पूरे शहर का भ्रमण करते हुए आरण्य देवी मंदिर पहुंचेगा और फिर रमना मैदान में प्राण प्रतिष्ठा समारोह कर सम्पन्न हो जाएगा. समारोह में बनारस से आये पंडित पूजन करेंगे, जिसकी पूरी व्यवस्था की गई है. वहीं भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गया है. जहां लोग महाप्रसाद ग्रहण करेंगे. शहर के रमना मैदान में आयोजित होने वाले इस समारोह को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद है.
इनपुट- मनीष कुमार 

यह भी पढ़ें- Ayodhya Shri Ram First Look: यहां देखें अयोध्या श्री राम जी की पहली तस्वीर, दुल्हन सी सजी राम नगरी

Trending news