Bihar ITI Result 2023: बिहार आईटीआई रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1763896

Bihar ITI Result 2023: बिहार आईटीआई रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

Bihar ITI Result 2023:  सोमवार को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने आईटीआईसीएटी 2023 परिणाम(ITICAT Result 2023) घोषित कर दिए हैं, ऐसे में जो उम्मीदवार राज्य के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वो अपना आईटीआई प्रवेश परीक्षा

Bihar ITI Result 2023: बिहार आईटीआई रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

पटना: Bihar ITI Result 2023:  सोमवार को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने आईटीआईसीएटी 2023 परिणाम(ITICAT Result 2023) घोषित कर दिए हैं, ऐसे में जो उम्मीदवार राज्य के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी प्रवेश परीक्षा के लिए शामिल हुए थे, वो अपना आईटीआई प्रवेश परीक्षा रैंक कार्ड आधिकारीक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

उम्मीदवारों को रैंक कार्ड की चेक करने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर अपना रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. उम्मीदवार अपना बिहार ITICAT 2023 रिजल्ट जिलेवार रैंक कार्ड और ओपन मेरिट रैंक कार्ड के माध्यम से देख सकते हैं. बता दें कि 18 जून 2023 को हुए बिहार आईटीआई प्रवेश परीक्षा के बाद परीक्षार्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थें.

रिजल्ट जारी होने के बाद, राज्य के विभिन्न पॉलिटेक्निक कॉलेजों में नामांकन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी, और उच्च रैंक वाले उम्मीदवारों को अपनी पसंदीदा शाखा और आईटीआई विकल्प चुनने का अवसर मिलेगा. बता दें कि बोर्ड ने अभी तक काउंसलिंग कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है. हालांकि, जल्द ही इसके बारें आयोग द्वारा घोषणा होने की उम्मीद है. छात्रों को आईटीआई प्रवेश काउंसलिंग के दौरान उस शाखा और संस्थान दोनों के लिए अपनी प्राथमिकताएं बतानी होंगी, जिसमें वो अपना नामांकन कराना चाहते हैं.

Bihar ITI Result 2023 ऐसे करें चेक

-Bihar ITI Result 2023 चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पार्षद यानि BCECEB की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

-उसके बाद Bihar ITI Result 2023 पर क्लिक करें.

- अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा.

- यहां आपको अपना Roll Number व Password डालना होगा.

-इसके बाद सबमिट कर दें.

-अब आपके सामने आपका Bihar ITI Result 2023 आ जाएगा.

- चाहें तो आप अपना Bihar ITI Result 2023 Download भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: संपत्ति विवाद में सगे भाई ने कर दी गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार

Trending news