बिहार-झारखंड के छात्रों के पास ग्राम विकास अधिकारी बनने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail
Advertisement

बिहार-झारखंड के छात्रों के पास ग्राम विकास अधिकारी बनने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियों (RSMSSB Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. 

बिहार-झारखंड के छात्रों के पास ग्राम विकास अधिकारी बनने का मौका (फाइल फोटो)

Patna: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए बड़ी खबर हैं. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियों (RSMSSB Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विज्ञापन के अनुसार कुल 3896 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इतने पदों पर होगी भर्ती 

गैर अनुसूचित क्षेत्र                          3222 
अनुसूचित क्षेत्र                                674 

शैक्षणिक योग्यता

इच्छुक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.साथ ही अभ्यर्थी के पास ओ लेवल का भी सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आयु सीमा

इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिये. इसके अलावा  एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल की छूट होनी चाहिए. 

आवेदन फीस

जनरल कैटेगरी  के लिए 450 रुपए और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. 

चयन प्रक्रिया

छात्रों के चयन के लिए लिखित एग्जाम होगा. छात्रों को पहले प्रारंभिक परीक्षा देना होगा और उसके बाद मेन एग्जाम होगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही मेन एग्जाम दे पाएंगे. 

 

Trending news