बिहार MLC चुनावः एनडीए के 6 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सभी 11 उम्मदीवारों के निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार (16 अप्रैल) को नामांकन के आखिरी दिन एनडीए के सभी 6 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा. एनडीए के 6 उम्मीदवार जिसमें जेडीयू के 3 और बीजेपी के 3 उम्मीदवार शामिल है.

बिहार MLC चुनावः एनडीए के 6 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सभी 11 उम्मदीवारों के निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद
विधान परिषद चुनाव के लिए सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी ने नामांकन भरा है.

पटनाः बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए सोमवार (16 अप्रैल) को नामांकन के आखिरी दिन एनडीए के सभी 6 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा. एनडीए के 6 उम्मीदवार जिसमें जेडीयू के 3 और बीजेपी के 3 उम्मीदवार शामिल है. उन्होंने सोमवार सुबह 11 बजे विधानसभा के सचिव कार्यालय पहुंचकर नामांकन के लिए पर्चा भरा. जेडीयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, खालिद अनवर और रामेश्वर महतो ने पर्चा भरा. वहीं, बीजेपी की ओर से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडेय और संजय पासवान ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसके अलावा कांग्रेस के भी एक उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा भरा है. संख्या बल के हिसाब से कांग्रेस के पाले में एक सीट ही आती है. इसलिए कांग्रेस की ओर से प्रेमचंद्र मिश्रा ने अपना पर्चा भरा है. बतादें कि बिहार विधान परिषद के 11 रिक्त स्थानों के लिए यह चुनाव हो रहा है. इसके लिए मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है.

तेजस्वी ने कहा- खाली हो गए हैं बिहार के ATM, ट्विटर यूजर ने लिखा- चारा घोटाले के पैसे से भर दें

हालांकि स्थिती अब तक ऐसी बनी है, जिससे लगता है कि सभी उम्मीदवार निर्विरोध ही चुन लिये जाएगं. क्योंकि 11 सीटों के लिए अब तक 11 उम्मीदवारों ने ही अपना पर्चा भरा है.  सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन अगर केवल 11 उम्मीदवार ही चुनाव के लिए नामांकन करते हैं तो बिना मतदान कराये ही सभी को निर्विरोध विधान परिषद सदस्य के रूप में चुन लिया जाएगा.

झारखंड : निकाय चुनाव के लिए डाले जा रहे हैं वोट, पहली बार हो रहा है दलीय आधार पर चुनाव

बिहार विधान परिषद में 6 मई को 11 सीट रिक्त होने वाले हैं. चुनाव के गणित के अनुसार 11वें सीट पर टक्कर होने की बात थी लेकिन आरजेडी ने अपने 3 उम्मीदवार मैदान में उतारें हैं. वहीं, आरजेडी ने अपने एक सीट पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी को उम्मीदवार बनाया है. एनडीए में जेडीयू से 3 और बीजेपी से 3 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया है और कांग्रेस ने अपना 1 उम्मीदवार खड़ा किया है. इस आंकड़े के हिसाब से केवल 11 उम्मीदवारों ने ही नामांकन कराया है