बिहार उपचुनाव: मोकामा-गोपालगंज में 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग, हर बूथ पर होगी CRPF
Advertisement

बिहार उपचुनाव: मोकामा-गोपालगंज में 7 बजे से शुरू होगी वोटिंग, हर बूथ पर होगी CRPF

Bihar Bypoll 2022: श्रीनिवास ने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों में धारा 144 का सख्ती से पालन होगा. इसको लेकर जिलाधिकारी और एसएसपी को निर्देश दिया गया है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: Bihar Mokama, Gopalganj Bypoll 2022: बिहार में दो सीटों पर 3 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास ने इसकी जानकारी दी है.

दोनों क्षेत्र में धारा 144 लागू
उन्होंने कहा कि मोकामा और गोपालगंज दोनों जगहों पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान होगा. दोनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से ही धारा 144 लागू है.

CRPF जवानों की तैनाती
श्रीनिवास ने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों में धारा 144 का सख्ती से पालन होगा. इसको लेकर जिलाधिकारी और एसएसपी को निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि हर पोलिंग स्टेशन पर सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे. साथ ही, लॉ एंड ऑर्डर की भी उचित व्यवस्था की गई है.

कंट्रोल रूम से होगी मॉनटरिंग
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि हर पोलिंग स्टेशन पर बिजली की व्यवस्था की गई है. पूरे चुनाव प्रक्रिया की कंट्रोल रूम से मॉनटरिंग होगी. गोपालगंज में 193 स्थान पर 330 बूथ बनाए गए हैं. 

सुबह 7 बजे से शुरू होगा मतदान
मोकामा में 174 स्थानों पर 289 बूथ बनाए गए हैं. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. बता दें कि मोकामा में राजद की नीलम देवी और बीजेपी की  सोनम देवी के बीच मुकाबला है. वहीं गोपालगंज में आरजेडी से मोहन प्रसाद गुप्ता और बीजेपी से कुसुम देवी मैदान में हैं.

6 नवंबर को होगी वोटों की गिनती
दोनों सीटों पर हो रहे चुनाव की 6 नवंबर को मतगणना होगी. अभी मोकामा में आरजेडी और गोपालगंज पर बीजेपी का कब्जा था. हालांकि, चुनाव के बाद क्या तस्वीर होगी ये देखना दिलचस्प होगा.

(इनपुट-नवजीत कुमार) 

Trending news