October Holiday: अक्टूबर महीने में 10, 11, 12 और 13 को लगातार बंद रहेंगे स्कूल और बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी सूची
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450552

October Holiday: अक्टूबर महीने में 10, 11, 12 और 13 को लगातार बंद रहेंगे स्कूल और बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी सूची

October Holiday:बिहार सहित पूरे देश में अक्टूबर का महीना छुट्टियों वाला होने वाला है. इस महीने कुल 9 दिनों तक स्कूल और बैंक बंद रहेंगे.

अक्टूबर में छुट्टी

पटना:October Holiday: अक्टूबर का महीना बिहार के साथ साथ देशवासियों के छुट्टियों भरा रहने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकी इस महीने में दशहरा, दीवाली जैसे बड़ त्योहार और विशेष दिन आने वाले हैं. अक्टूब महीने में कई दिन बैंक, स्कूल और इन्य सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. ऐसे में इस त्योहारों के मौसम में अगर आप कही घूमने या बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं कि अक्टूबर महीने में कितने की छुट्टी रहने वाली ताकी आप आगे का प्लान सकें.

अक्टूबर महीने में छुट्टियों की शुरुआत 2 तारीख से हो रही है. 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश रहता है, ऐसे में बैंक, स्कूल, सरकारी दफ्तर, कॉलेज सब बंद रहते हैं. वहीं इस साल अक्टूबर महीने में ही दुर्गा पूजा भी मनाया जाने वाला है. दूर्गा पूजा के अवसर पर इस बार लगातार 10,11 और 12 अक्टूबर को छुट्टी रहने वाली है. वहीं अगले दिन 13 अक्टूबर को रविवार है. ऐसे में चार दिनों की लगातार छुट्टी मिलने वाली है. वहीं इस बार अक्टूबर महीने में ही दीवाली पर्व भी आने वाल है. दिवाली के लिए राज्य के बैंक, स्कूल, सरकारी दफ्तर, कॉलेज सब 31 अक्टूबर को बंद रहने वाले हैं.

इसके अलावा 6, 20 और 27 अक्टूबर को रविवार भी है. कुल मिलाकर देखा जाए तो अक्टूबर महीने में 9 दिनों की छूट्टी मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: बिहार के लिए अगले 24 घंटे भयावह! नेपाल से आएगा करीब 7 लाख क्यूसेक पानी, बाढ़ को लेकर अलर्ट

2 अक्टूबर- गांधी जयंती के मौके पर पूरे देश में सार्वजनिक अवकाश

6 अक्टूबर- रविवार का दिन होने के कारण सार्वजनिक छुट्टी.

10 अक्टूबर- दुर्गा पूजा की अष्टमी के मौके पर सार्वजनिक छुट्टी

11 अक्टूबर- दुर्गा पूजा की नवमी को लेकर सार्वजनिक छुट्टी

12 अक्टूबर- विजयादशमी के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा.

13 अक्टूबर- रविवार की छुट्टी

20 अक्टूबर- रविवार की छुट्टी

27 अक्टूबर- रविवार की छुट्टी

31 अक्टूबर- दीवाली की छुट्टी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news