Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए कब होगा एडमिट कार्ड जारिए, जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322937

Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए कब होगा एडमिट कार्ड जारिए, जानिए

Bihar Police Recruitment 2024: राज्य भर में पुलिस विभाग के तहत कांस्टेबल के पद के लिए 21,391 रिक्तियों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इसलिए एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार है. प्रवेश पत्र रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड प्रदान करके डाउनलोड किया जा सकता है. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर समय से पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा. इसके बारे में बताया जाएगा.
 

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड

Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए डेट का ऐलान कर दिया गया है. सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा 7, 11, 18, 21, 25, 28 अगस्त 2024 को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित करने की योजना बनाई है. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सीएसबीसी का लक्ष्य बिहार पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करना है.

अगर आपने इस सेवा के लिए आवेदन किया है, तो लिखित परीक्षा के साथ-साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), पीएसटी, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट जैसे चरणों में उपस्थित होना अनिवार्य है. केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, पटना, पुलिस विभाग के तहत कांस्टेबल की लिखित परीक्षा के लिए आधिकारिक तौर पर प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी कर रहा है, जो परीक्षा डेट से करीब एक सप्ताह पहले होने की उम्मीद है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि हॉल टिकट आधिकारिक तौर पर वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in/ पर जारी किया जाएगा.

अभी तक अधिकारियों ने केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स, पटना द्वारा एडमिट कार्ड जारी करने की सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की है. हालांकि, एक बार आधिकारिक तौर पर जारी होने के बाद उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड तक पहुंचने का एक सीधा लिंक ऊपर सक्रिय हो जाएगा. राज्य भर में पुलिस विभाग के तहत कांस्टेबल के पद के लिए 21,391 रिक्तियों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इसलिए एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार है. 

यह भी पढ़ें:हो जाइए तैयार,आ गई पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की डेट,एक क्लिक कीजिए सारी डिटेल लीजिए

इस तरह से कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड
प्रवेश पत्र रजिस्ट्रेशन संख्या और पासवर्ड प्रदान करके डाउनलोड किया जा सकता है.
उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर समय से पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा. इसके बारे में बताया जाएगा.
परीक्षा एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा (CBT) होगी, जिसके बाद शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET), दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल डेस्ट होगा.
अधिक जानकारी के लिए आप सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Trending news