Jehanabad News: SNCU में फिर घुसा बारिश का पानी, अस्पताल परिसर में भारी जलजमाव, स्वास्थ्य कर्मी की बढ़ी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322801

Jehanabad News: SNCU में फिर घुसा बारिश का पानी, अस्पताल परिसर में भारी जलजमाव, स्वास्थ्य कर्मी की बढ़ी परेशानी

Jehanabad News: जहानाबाद में बीते 5 दिनों से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसके वजह से सदर अस्पताल परिसर में भारी जलजमाव हो गया है. इसके वजह से मरीजों को काफी मुश्किल हो रही है. वार्ड में पानी घुस गया है. 

SNCU में फिर घुसा बारिश का पानी

जहानाबादः Jehanabad News: बिहार के जहानाबाद में पिछले पांच दिनों से रुक-रुक हो रही बारिश ने सदर अस्पताल के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है. शुक्रवार की सुबह से हो रही बारिश के कारण अस्पताल परिसर में भारी जलजमाव हो गया है. इसके साथ ही बारिश का पानी एक बार फिर अस्पताल के SNCU वार्ड में घुस गया है. जिससे स्वास्थ्य कर्मी और बीमार बच्चे व परिजनों की मुश्किलें बढ़ा दी है. 

आलम यह है कि अस्पताल परिसर में घुटने भर पानी जमा हो गया है. जबकि SNCU वार्ड में पानी घुसने से नवजात बच्चों का इलाज भी प्रभावित हो गया है. हालांकि सफाई कर्मी द्वारा पानी निकालने की कोशिश की जा रही है. स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि बारिश की वजह से सदर अस्पताल का हाल बुरा है. लगातार तीन दिन से एसएनसीयू वार्ड में बारिश का पानी घुस हो रहा है. जिससे हम लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. जब-जब बारिश होती है तो पानी वार्ड में घुस जाता है. जिससे बच्चों का इलाज करना भी मुश्किल हो जाता है. 

स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि वार्ड में पानी रोकने को लेकर एसएनसीयू के मुख्य द्वार को सीमेंट से घेरा गया है. बावजूद इसके पीने से पानी घुस आया है. अभी वार्ड में 8 नवजात शिशु भर्ती है. पानी घुसने से उनका इलाज भी प्रभावित हो रहा है. वहीं एसएनसीयू वार्ड के अधिकारी ने बताया कि बारिश की वजह से पानी अंदर घुस आया है. जिससे काम करने में स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी हो रही है. जब- जब बारिश होती है, तब- तब वार्ड में पानी घुस आता है. इसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रशासन से शिकायत भी की है. 

वहीं मरीज के परिजन ने बताया कि बारिश का पानी एसएनसीयू वार्ड में घुस गया है. जिससे काफी परेशानी हो रही है. कुछ बच्चे भी भीगे हुए है. अगर हमें कहा जाता तो बच्चे के ऊपर छाता लगाकर रखते, लेकिन ऐसा एलाऊ नहीं है. गौरतलब है कि अभी बरसात की शुरुआत में ही सदर अस्पताल के SNCU वार्ड का ऐसी हालत तो आने वाले बरसात के दिनों में सदर अस्पताल का क्या हाल होगा ये तो आने वाला दिन ही बताएगा.
इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'ट्विटर बबुआ किस गोला पर हैं?', RJD के स्थापना दिवस पर तेजस्वी यादव पर नीरज कुमार का तंज