Bihar ATS Recruitment: ATS में भर्ती के लिए बिहार पुलिस के 30 साल से कम उम्र के नौजवानों की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1978772

Bihar ATS Recruitment: ATS में भर्ती के लिए बिहार पुलिस के 30 साल से कम उम्र के नौजवानों की तलाश जारी

बिहार में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) में भर्ती के लिए बिहार पुलिस में कार्यरत 30 साल से कम उम्र के दरोगा की तलाश की जा रही है.

फाइल फोटो

Bihar ATS Recruitment: बिहार में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) में भर्ती के लिए बिहार पुलिस में कार्यरत 30 साल से कम उम्र के दरोगा की तलाश की जा रही है. इस दस्ते में भर्ती के लिए राज्य पुलिस बल के अंदर से ही योग्य पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को खोजा जा रहा है. 

बता दें कि प्रदेश में आतंकवाद निरोधक दस्ते का गठन राज्य पुलिस मुख्यालय की तरफ से किया गया है. ऐसे में इस दस्ते में स्वात की टीम का भी गठन किया गया है. ऐसे में इस दस्ते में शामिल होने वाले पुलिस अधिकारी के लिए नियम और शर्तें भी निर्धारित है. 

ये भी पढ़ें- बिहार की राजनीति में जाति कार्ड, संजय झा ने नीतीश को बताया सबसे विश्वसनीय OBC चेहरा

इसमें भर्ती होने के लिए बिहार पुलिस में कम से कम तीन साल की सेवा और ऐसे ही 30 साल से कम की उम्र सीमा तय की गई है. इसमें 20 पुलिस अवर निरीक्षकों के पद स्वीकृत हैं लेकिन पिछले तीन महीने में इसमें से मात्र तीन सीटों पर ही चयन हो सका है. 

ऐसे में स्वात टीम के लिए और 17 अधिकारियों की तलाश की जा रही है. इन सीटों को भरा जाना अभी भी बाकी है. इसके साथ ही इस टीम में 90 अन्य पुलिसकर्मियों को जगह दी जाती है. जो सिपाही लेवल के होते हैं. ऐसे में बिहार पुलिस बल की तरफ से इन पदों को भरने के लिए सभी जिलों के पुलिस बल के साथ रेलवे से भी लोगों की तलाश की जा रही है. 

बिहार में आतंकवाद निरोधक दस्ते में से अधिकतर अधिकारी या तो अपनी सेवा पूरी कर चुके हैं अब शारीरीक रूप से वह इस टीम के लिए फिट नहीं बैठते हैं. ऐसे में आतंकवाद निरोधक दस्ते के अपर पुलिस महानिदेशक की तरफ से रेलवे और बिहार पुलिस बल के अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है. वह इस टीम का हिस्सा बनने के लिए दरोगा और अन्य जवानों को प्रोत्साहित करें. 

इस बार फिर से इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार एवं शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा 9 दिसंबर 2023 को निर्धारित है जिसका इंटरनेट पर भी लिंक उपलब्ध है. 

Trending news