Bihar Teacher: आप भी भरने जा रहे है ऑनलाइन फॉर्म, तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना कैंसल हो जाएगा आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1947866

Bihar Teacher: आप भी भरने जा रहे है ऑनलाइन फॉर्म, तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना कैंसल हो जाएगा आवेदन

Bihar Teacher: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 के फेज 2 के लिए ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया है. बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 के फेज 2 में कुल 70 हजार पदों पर चयन किया जाएगा.

Bihar Teacher: आप भी भरने जा रहे है ऑनलाइन फॉर्म, तो भूलकर भी न करें ये गलती, वरना कैंसल हो जाएगा आवेदन

Bihar Teacher: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 के फेज 2 के लिए ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया है. बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 के फेज 2 में कुल 70 हजार पदों पर चयन किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, पहले चरण के रिक्त रह गए पदों को भी नई शिक्षक भर्ती में शामिल किया जा सकता है. वहीं आने वाले समय में पदों की संख्या भी बढ़ सकती है. 

शिक्षक भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी 
बिहार शिक्षक भर्ती 2023 का फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए आयोग की ओर से नया नोटिफिकेशन आ गया है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 नवंबर है. 25 नवंबर के बाद कोई भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा ओर फिर उसके बाद आवेदन आयोग की तरफ से भी स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

यदि आप बिहार शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर रहे है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है. यदि आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपका आवेदन आयोग की ओर से कैंसिल भी किया जा सकता है. 

इन 6 बातों का रखें खास ध्यान 
- उम्मीदवार जो भी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं. उनके पास वैलिड ई-मेल आईडी होना जरूरी है. 

- वहीं आप फॉर्म भरते समय जिस भी नंबर को उसमें लिख रहे है उसका वर्किंग कंडीशन में होना आवश्यक है. 
 
- आयोग की ओर से मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज उम्मीदवार के पास हो. यदि दस्तावेज नहीं होंगे तो आपका फॉर्म कैंसिल हो सकता है. 

- ऑनलाइन फॉर्म भरते वक्त उम्मीदवार को दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करना अनिवार्य है. ऐसा न करने पर आपका फॉर्म कैंसिल हो सकता है. 

- उम्मीदवार को ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए डेस्कटॉप या लैपटॉप का आवश्यकता होगी. इसी के साथ ध्यान रहें कि आपके वेबकैम की क्वालिटी अच्छी हो. 

- फॉर्म में अपलोड किए गए हिन्दी और अंग्रेजी में हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी जेपीजी फॉर्मेट में होना अनिवार्य है और उसका साइज अधिकतम 15 केबी हो सकता है. इससे ज्यादा की फाइल एक्सेप्ट नहीं की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Bihar News: हो जाइए तैयार! बिहार में जातीय गणना के बाद अब आ रही है आर्थिक गणना की रिपोर्ट

Trending news