Bihar Teacher Niyamawali: इन डिग्री वालों की आएगी शामत! नए आदेश के बाद बिहार में शिक्षक बनना होगा मुश्किल
Advertisement

Bihar Teacher Niyamawali: इन डिग्री वालों की आएगी शामत! नए आदेश के बाद बिहार में शिक्षक बनना होगा मुश्किल

बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए नई नियमावली जारी होने के बाद से ही विरोध तेज हो गया है. आपको बता दें कि BPSC की तरफ से नयी शिक्षक भर्ती नियमावली जारी होने के बाद से ही शिक्षक सड़कों पर हैं और इसका विरोध कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Bihar Teacher Niyamawali: बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए नई नियमावली जारी होने के बाद से ही विरोध तेज हो गया है. आपको बता दें कि BPSC की तरफ से नयी शिक्षक भर्ती नियमावली जारी होने के बाद से ही शिक्षक सड़कों पर हैं और इसका विरोध कर रहे हैं. बिहार सरकार के नए शिक्षक भर्ती नियमावली का विरोध नियोजित शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक संघ और सातवें चरण के शिक्षक अभ्यर्थी कर रहे हैं. 

बता दें कि अब नयी नियमावली के साथ ही शिक्षा विभाग ने नया फरमान जारी किया है. इसके तहत टेक्निकल डिग्री पास अभ्यर्थी BPSC की तरफ से नई शिक्षक भर्ती बहाली में शामिल नहीं हो सकेंगे. ऐसे मे बीबीए, बीसीए, बी-टेक जैसे टेक्निकल डिग्रीधारकों के लिए मुश्किल ज्यादा बड़ी हो गई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar: महबूबा मुफ्ती ने अब ऐसा क्या किया कि गिरिराज सिंह को आया गुस्सा, कही ये बात

ऐसे में अब विरोध और तेज होनेवाली है. ऐसे में जो अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी हैं सातवें चरण में पास कर चुके थे और वह टेक्निकल डिग्री होल्डर हैं तो वह नई बहाली से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में अब शिक्षक अभ्यर्थी सरकार के इस फरमान को गलत बता रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार के द्वारा जारी ये नया नियम उनको भविष्य खराब कर देगा. ऐसे में सरकार को नया नियम वापस लेकर सभी डिग्रीधारियों को इसमें शामिल होने का मौका देना चाहिए. 

शिक्षक बहाली को लेकर पहले से ही सरकार का सड़कों पर उतरकर अभ्यर्थी पूरजोर विरोध कर रहे हैं. सरकार की तरफ से यह भी कहा गया कि अगर सरकार के इस फैसले का विरोध अभ्यर्थी करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद भी लोग आंदोलन पर उतरे हैं और सरकार के फैसले और नयी नियमावली का विरोध कर रहे हैं. ऐसे में सरकार के इस नए आदेश का भी विरोध निश्चित तौर पर होगा. 

 

Trending news