Bihar Teacher: पटना में काली पट्टी बांधकर स्कूल पहुंचे शिक्षक, सीतामढ़ी में 28 टीचरों का वेतन कटा, जानें मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2261354

Bihar Teacher: पटना में काली पट्टी बांधकर स्कूल पहुंचे शिक्षक, सीतामढ़ी में 28 टीचरों का वेतन कटा, जानें मामला

Bihar Teacher News: बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि सरकार के द्वारा थोपी गई गलत नीतियों का शिक्षकों ने विरोध किया है. राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध देखने को मिला है.

फाइल फोटो

Bihar Teacher News: शिक्षा विभाग के द्वारा बिहार के सरकारी स्कूलों के लिए कई तरह के आदेश जारी किया गया है, जिसको लेकर शिक्षकों में काफी नाराजगी है. गर्मी की छुट्टी समाप्त की गई इसके अलावे स्कूल खुलने का समय सुबह 6:00 बजे किया गया. इसको लेकर शिक्षकों ने आज काला पट्टी लगाकर विरोध किया है. बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने ऐलान किया था कि 24 मई को बिहार के सभी जिलों में सांकेतिक विरोध किया जाएगा. बिहार के कई जिलों में शिक्षकों ने सांकेतिक तौर पर शिक्षा विभाग के इस फैसलो का विरोध करते हुए काला पट्टी लगाकर स्कूल पहुंचे. 

बता दें कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के जारी किए जा रहे नए-नए आदेश से शिक्षकों में हड़कंप मची हुई है. दूसरी ओर शिक्षा विभाग की मनमानी और तानाशाही पूर्ण रवैये से परेशान होकर बिहार के सभी शिक्षक धीरे-धीरे बड़े आंदोलन की ओर बढ़ रहे हैं, जिसकी आहट सुनाई देने लगी है. इसका जीता-जागता उदाहरण पटना में देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- बिहार बोर्ड ने जारी किया 9वीं और 10वीं की मासिक परीक्षा की तारीख, इस दिन से शुरू

दूसरी ओर केके पाठक के निर्देश पर सरकारी स्कूलों में नियमित निरीक्षण जारी है. इस दौरान बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई भी की जा रही है. इसी के तहत सीतामढ़ी जिले में बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले 28 शिक्षकों के एक दिन के वेतन पर रोक लगा दी गई. बीईओ के माध्यम से स्पष्टीकरण की मांग की गई है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने लेटर जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है.

Trending news