Bihar TRE 3 Paper Leak: क्या बिहार में रद्द होगी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2162213

Bihar TRE 3 Paper Leak: क्या बिहार में रद्द होगी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा?

Bihar TRE 3 Paper Leak: पेपर लीक मामले में ईओयू द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के बाद बीपीएससी ने स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने ईओयू से साक्ष्य प्रस्तुत करने का अनुरोध किया. इससे स्पष्ट हो गया कि बीपीएससी कोई तत्काल परीक्षा रद्द करने की सोच नहीं रही है.

Bihar TRE 3 Paper Leak: क्या बिहार में रद्द होगी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा?

Bihar TRE 3 Paper Leak: बिहार में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें सामने आई हैं. इसके बारे में बीपीएससी (BPSC) और ईओयू (EOU) के बीच तनाव बढ़ रहा है. ईओयू ने 16 मार्च को बीपीएससी को रिपोर्ट किया कि 15 मार्च को हुई परीक्षा का पेपर 14 मार्च को ही लीक हो गया था. परीक्षा के बाद प्रश्नपत्र मिलाने पर पता चला कि दोनों प्रश्नपत्र एक जैसे हैं. अब अभ्यर्थियों में यह उत्सुकता है कि क्या परीक्षा रद्द होगी?

बीपीएससी ने परीक्षा रद्द करने के लिए तैयारी नहीं की है. पेपर लीक मामले में ईओयू द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के बाद बीपीएससी ने स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने ईओयू से साक्ष्य प्रस्तुत करने का अनुरोध किया. इससे स्पष्ट हो गया कि बीपीएससी कोई तत्काल परीक्षा रद्द करने की सोच नहीं रही है. साक्ष्य प्राप्त होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. छात्र नेता दिलीप कुमार के अनुसार, तीसरे चरण की परीक्षा को रद्द करने की मांग है. उनका कहना है कि परीक्षा 15 मार्च को हुई, लेकिन 14 मार्च को ही पेपर लीक हो गया था.

उनका कहना है कि इसमें जो भी अभ्यर्थी और सॉल्वर गैंग के सदस्य हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. इसमें कुछ बीपीएससी के अधिकारियों का भी शामिल होने का आरोप है. साथ ही एक अन्य अभ्यर्थी अनुराग कुमार ने भी कहा कि परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि परीक्षा में उन्हें बैठने से पहले ही पेपर लीक हो गया था. उनका मानना है कि इस पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए.

इस घटना के संदर्भ में बिहार के लोगों की चिंता बढ़ गई है. वे इसे बड़ी संवेदनशीलता से देख रहे हैं और सरकार से इसमें कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. इस प्रकार की घटनाओं से बिहार में आम लोगों का विश्वास संदिग्ध हो रहा है और वे इस पर गहरे संदेह में हैं.

ये भी पढ़िए-  JPSC Paper Leak Case: चंपई सरकार अपने लोगों को बीडीओ और सीओ बनाकर लूट रही राज्य : गीता कोड़ा

 

Trending news