Yellow Alert in Bihar: बिहार के इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल
Advertisement

Yellow Alert in Bihar: बिहार के इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल

Yellow Alert in Bihar: मौसम विभाग ने दरभंगा, नवादा, रोहतास, शेखपुरा, सीतामढ़ी और समस्तीपुर जिले में बारिश, वज्रपात और मेघ गर्जन को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. 

 

मौसम विभाग ने खराब मौसम से लोगों को बचाव करने का निर्देश दिया है.

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के आधे दर्जन जिलों में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विभाग ने दरभंगा, नवादा, रोहतास, शेखपुरा, सीतामढ़ी और समस्तीपुर जिले में बारिश, वज्रपात और मेघ गर्जन को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. 

सीएम ने की बचाव की अपील
इससे पहले 24 सिंतबर को नीतीश कुमार ने भी खराब मौसम से लोगों को बचाव करने का निर्देश दिया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. वज्रपात से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें, सुरक्षित रहें.'

बिहार में वज्रपात से कई लोगों की मौत
इससे पहले खगड़िया में वज्रपात की चपेट में आने से दो सगे भाई की मौत हो घई. घटना गोगरी थाना के उसरी गांव की है जहां खेत में जाने के दौरान सगे भाईयों की मौत हो गई.

बेगूसराय में वज्रपात के चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जब किसान खेत में काम कर रहा था उसी दौरान वज्रपात हुआ जिससे उसकी मौत हो गई. घटना बखरी थाना क्षेत्र के बागवन पंचायत के छीवारी गांव की है.

जानकारी के अनुसार बेगूसराय में आज अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से कुल 2 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. गौरतलब हबै कि बिहार में वज्रपात से बीते कुछ दिनों से काफी मौत हुई हैं. 2 दिन पहले ही वज्रपात से 4 लोगों की मौत हुई थी, जिस पर दुख जताते हुए सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रूपय अनुग्रह अनुदान देने का ऐलान किया था.

Trending news