Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2379661

Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Today 12 August Update: बिहार में अगले 3 दिनों तक मानसून सक्रिय रहने वाला है. इसके चलते प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. तापमान में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. आज 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना है.  

Bihar Weather: बिहार में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

पटनाः Bihar Weather Today 12 August: बिहारवासियों को आखिरकार उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. बिहार में मानसून की रफ्तार अब तेज होने लगी है. आज सोमवार 12 अगस्त को प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आज विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी झमाझम बारिश की संभावना जताई है. बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी है. वहीं 6 जिलों में झमाझम बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. जिसके चलते लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें- Munger Love Affair: गुरुजी इश्क का ऐसा खुमार! 3 महीने पहले हुई थी शादी, अब स्टूडेंट को लेकर फरार

आज 12 जिलों में भारी बारिश 
राजधानी पटना में हो रही झमाझम बारिश से जलजमाव के वजह से लोग परेशान हो गए है. कई स्थानों पर घुटने तक पानी भरा हुआ है. जिसके वजह से घर से निकलना मुश्किल हो गया है. वहीं आज राजधानी में हल्की बारिश की संभावना विभाग ने जताई है. आज सोमवार को विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिनमें रोहतास, सीवान, पूर्णिया, कटिहार, गोपालगंज, औरंगाबाद, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, बांका, भागलपुर, नालंदा और गया शामिल है. इन जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है. 

इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका 
मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अगले 3 दिनों तक राज्य में मानसून रफ्तार में रह सकता है. राज्य के तापमान में परिवर्तन के संकेत नहीं है. वहीं अभी तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसी बने रहने की संभावना है. बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वहीं बिहार के 15 जिलों में आज बिजली गिरने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. इनमें मधेपुरा, सारण, रोहतास, बांका, भागलपुर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया, कटिहार, गोपालगंज, किशनगंज, औरंगाबाद, अररिया, सहरसा और सीवान है. 

यह भी पढ़ें- Crorepati Tips: करोड़पति लोग अपने घर में लगाते है ये 5 पौधे, पैसों से हमेशा भरी रहती है जेब! आजमा के जरूर देखें

15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम?
वहीं 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 15 अगस्त को बिहार के गोपालगंज, बांका, लखीसराय , पूर्वी-पश्चिमी चंपारण, जमुई और मुंगेर में अलर्ट जारी है. इन जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है. 

Trending news